ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जरूरतमंदों की सहायता में लग गए रोटरैक्ट क्लब एमजीसीयूबी, रविवार को बांटा 100 जोड़ी चप्पल
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2020 7:54:57 PM
जरूरतमंदों की सहायता में लग गए रोटरैक्ट क्लब एमजीसीयूबी, रविवार को बांटा 100 जोड़ी चप्पल

मातिहारी। नर सेवा ही नारायण सेवा है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए रोटरैक्ट क्लब ऑफ महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी  के द्वारा विगत कुछ दिनों से बढ़ती हुई ठंड को देखकर विभिन्न तरह के सामाजिक कार्य समाज के गरीब असहाय और बेसहारा लोगों के लिए किया जा रहा है। इसी कड़ी  में अभी तक करीब 160 से ज्यादा कंबलों का वितरण लोगों के बीच किया जा चुका है, और आगे भी ठंड से बचाओ हेतू वस्त्र दान का कार्यक्रम भी रोटरैक्ट क्लब ऑफ महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी  के द्वारा किया जाएगा।


रविवार को क्लब के सदस्यों द्वारा चप्पल का वितरण भी उन लोगों के लिए किया गया, जो इस ठंड में चप्पल के प्रयोग से वंचित है क्योंकि कंबल तो ठंडी से उन्हें रक्षा करवा ही रही है लेकिन चप्पल भी उन्हें जमीन के ठंड से उनकी रक्षा करेगी । इस चप्पल वितरण का कार्यक्रम शहर के विभिन्न स्थानों पर किया जायेगा जिसमें 100 जोड़ी चप्पल लोगों के बीच बांटे जायेंगे ।

इसी योजना को पुरा करने में एक कदम आगे बढ़ाते हुए क्लब द्वारा रविवार को अमर छतौनी पंचायत स्थित रुपडीह ग्राम वार्ड न- 14 में  लगभग 50 जोड़े चप्पल का वितरण किया गया।
इस योजना को पुरा करने में रुपडीह ग्राम निवासी कन्हैया सिंह का अहम योगदान रहा। इस कार्यक्रम के दौरान क्लब के अध्यक्ष Rtr. ई हर्ष वर्धन सिंह, उपाध्यक्ष Rtr. देवशीष राज, हेड को-ऑर्डिनटर Rtr. प्रवीण कुमार,  विवेक गौरव, रोटरैक्ट Gem सदस्य पल्लवी कुमारी एवं अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।
वितरण के पश्चयात क्लब के अध्यक्ष ने वहाँ मौजुद लोगो का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा की ये क्लब ठंड से बचाओ हेतू जरुरतमंदो के बीच यथासंभव सेवा देने की कोशिश करेगा।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS