ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार के मोतिहारी में अंतरराज्यीय गिरोह के 7 हाइवे वाहन लूटरे आर्म्स व नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार, लूट का ट्रक, 58 लाख रुपए का कपड़ा व परचुन बरामद
By Deshwani | Publish Date: 24/12/2020 11:00:00 PM
बिहार के मोतिहारी में अंतरराज्यीय गिरोह के 7 हाइवे वाहन लूटरे आर्म्स व नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार, लूट का ट्रक, 58 लाख रुपए का कपड़ा व परचुन बरामद

मोतिहारी के हरसिद्धि में नशे की हालत में मिले थे ड्राइवर व खलासी। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। बिहार में पूर्वी चम्पारण जिला एसटीएफ की टीम ने अंतर्राजीय गिरोह के सात हाइवे लुटेरों दबोचने में सफलता पाई है। लुटेरों के पास से आर्म्स के साथ हाल ही में मोतिहारी के सुगौली से लूटे गए ट्रक व  उसपर लदे परचुन व कपड़े के थान को को सीवान रोड थावे से बरामद किया गया। कई नशीली दवाएं व इंजेक्शन भी मिले हैं।

 

गिरफ्तार बदमाश में-
1. धर्मवीर सिंह-सहायपुर गांव, जिन्द थाना, हरियाणा
2. राजू कुशवाहा-चंपापुर, थाना-रामगढ़वा 
3. प्रकाश कुमार-  चंपापुर, थाना-रामगढ़वा 
4. रामधनी सहनी- टिकुलिया, थाना- मुफस्सिल
5. रामचेला राय- टिकुलिया, थाना- मुफस्सिल
6. संदीप कुमार- मुफस्सिल हरियन छपरा के व
7.देवेन्द्र यादव- मंगनुआ, गायघाट, थाना-हरसिद्धि शामिल है। जिसमें धर्मवीर भारती सबका मास्टर माइंड व सरगना है। रामचेला राय कंपाउंडर है। यह लूट के दौरान ड्राइवर व खलासी को नशे की दवा की डोज व सूई देने का काम करता है। जबकि देवेन्द्र यादव माहिर ड्राइवर है। लूट का ट्रक लेकर भागता है। राजू कुशवाहा पहले कबाड़ी का काम करता था। वह ट्रक को काटकर उसका पार्ट-पार्ट खपाने में माहिर है।  407 लूट में  प्रकाश कुमार को घोड़ासहन की पुलिस जेल भेज चुकी है।

 

एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि लुटेरा गिरोह का सरगाना हरियाणा का धर्मवीर सिंह है। हरियाणा का धर्मवीर सिंह ने ही पूर्वी चम्पारण के 6 बदमाशों के साथ मिलकर वाहन लूटेरा गिरोह बनाया है।


 
सुगौली में ट्रक ड्राइवर व खलासी को नशे की सूई देकर ट्रक सहित उसपर लदे सामान लूट लिए गए थे। ड्राइवर व खलासी को हरसिद्धि थाना क्षेत्र में एक बागीचे में फेंक दिया गया था। हरसिद्धि थाने की पुलिस ने दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। होश आने पर दोनों ने घटना के बारे में पुलिस के तफ्सिल से बताया था। पुलिस ने सात लुटेरों को दबोच लिया। साथ ही लूट के थावे से बरामद कर लिया। वहीं परचुन के सामन व कपड़े भी थावे स्थित एक व्यवसायी के गोदाम से बरामद कर लिया है। जब कि आरोपी व्यवसायी दुकान छोड़ फरार हो गया है।
 
 

एसपी नवीन चन्द्र झा ने गुरुवार को बताया पूछताछ के दौरान बदमाशों ने हाइवे लूट की चार घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं हाल में छपवा से सामान लदे ट्रक को लूट में भी शामिल रहे हैं। एसपी का कहना है कि लुटेरा गिरोह के सदस्य चार पहिये वाहन से ट्रकों को घेरकर चालक व खलासी को बंधक बना लेता हैं। चालक व खलासी को नशीली दवा या इंजेक्शन देकर घटनास्थल से दूर कहीं फेंक देते हैं। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र में इस तरह का गिरोह सक्रिय है। वह अपना डेरा डालकर रहता है। कुछ लोकल लोगों के सहयोग से हाइवे पर ट्रक लूट की घटनाओं को अंजाम देता है। सीवान रोड थावे से बरामद ट्रक के रिसीवर की भी पहचान हो गयी है।

 
 
गिरोह ने कई वाहन लूट की घटनाओं की दिया अंजाम-
16 दिसम्बर को पश्चिम चम्पारण जिले के शनिचरी थाना क्षेत्र से अंडा लदे पिकअप की लूट, 17 नवम्बर को बेतिया बॉर्डर से लकड़ी लदे ट्रक की लूट, यूपी के कानपुर से लोडेड ट्रक लूट व छपवा से भी लोडेड ट्रक लूट में बदमाशों ने संलिप्तता स्वीकार की है।
 

बरामद सामान
देसी कट्टा चार, कारतूस 11, चाकू 01, नायलन रस्सी, ट्रक 01, सुमो गोल्ड गाड़ी 01, होण्डा कार 01, नशीली दवा स्टारवीन 10, निड्ल, 10 अल्फराजोल्म टबलेट 25 व लूटे गये ट्रक से 58 लाख का कपड़ा व परचुन सामान बरामद किया गया है।

छापेमारी टीम में पुलिस पदाधिकारी-
छापेमारी टीम में अरेराज डीएसपी ज्योति प्रकाश, रक्सौल एसएचओ अभय कुमार, हरैया एसएचओ गौतम कुमार, हरसिद्धि एसएचओ शैलेन्द्र कुमार, रामगढ़वा एसएचओ संतोष कुमार, तकनीकी शाखा के प्रभारी एसआई मनीष कुमार, तकनीकी सेल के सिपाही कुमार चिरंजीवी, मुन्ना कुमार व नित्यानंद दुबे शामिल थे।
 

नशे की सूई देकर सुगौली से लूटा था ट्रक-
इसी 19 दिसम्बर को हरसिद्धि थाना क्षेत्र के पानापुर रंजिता गांव के समीप एक पेड़ में बंधे दो लोग बेहोशी हालत में मिले थे। जिन्हें नशा का इंजेक्शन दिया गया था। इलाज के बाद होश आने पर यूपी के प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना के रेडी गांव के मोहम्मद क्यूम व गोरखपुर के खानीपुर गांव के राजेन्द्र कुमार के रूप में पहचान हुई थी। दोनों ट्रक चालक व खलासी था। छपवा के समीप सूमो सवार छह लोगों ने 80 लाख का प्रचुन लदे ट्रक को लूटा था। ट्रक अहमदाबाद से रक्सौल जा रहा था। चालक को खलासी को हरसिद्धि के समीप बांध दिया था। ट्रक मालिक आबीद अली ने थाने में आवेदन दिया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS