ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के रामगढ़वा में कार से 11. 53 लाख रुपये व पिस्टल-कारतूस जब्त, बेतिया का युवक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 1/12/2020 11:26:00 PM
मोतिहारी के रामगढ़वा में कार से 11. 53 लाख रुपये व पिस्टल-कारतूस जब्त, बेतिया का युवक गिरफ्तार

मोतिहारी।  रामगढ़वा थाना के सामने वाहन चेकिंग के दौरान सेंट्रों कार से हथियार, कारतूस एवं लाखों रुपयों के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लाल रंग की सेंट्रों कार रक्सौल की तरफ जा रही थी। इसकी जानकारी प्रशिक्षु आईपीएस सह रक्सौल एसडीपीओ सागर कुमार ने दी है। बताया कि गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर थाना के सामने लगे बैरियर पर अधिकारियों के द्वारा सघन वाहन चेकिंग की जा रही थी। 


चेकिंग के दौरान एक युवक रक्सौल की तरफ कार से जा रहा था। उसे रोककर तलाशी ली गई। उसके कार से भारी मात्रा में  पांच सौ व एक सौ रुपयों के दर्जनों बंडल, एक पिस्टल व  कारतूस बरामद हुआ है। 


युवक पश्चिमी चंपारण बेतिया निवासी अशोक प्रसाद का पुत्र धीरज कुमार है। जो बेतिया से रक्सौल जा रहा था। जिसे पुलिस पूछताछ कर रही है। जांच के दौरान निकाले गए रुपयों की गिनती करने बाद कुल 11 लाख 53 हजार रुपये निकले है। जिसके विषय में पूछने पर युवक कुछ भी नहीं बता रहा है। वहीं युवक की तलाशी लेने पर कमर से पिस्टल बरामद हुई है।

 

 बरामद रुपया व युवक के विषय में छानबीन करने में पुलिस जुटी है। भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय महत्व के शहर में  इस तरह भारी मात्रा में रुपयों का अवैध तरीके से पहुंचने को लेकर कई आशंकाएं जताई जा रही है। पुलिस जांच में जुटी है कि उक्त रुपया हवाला, सोना तस्करी या जमीनी कारोबार से जुड़ा है।  फिलहाल पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ भी बतााया जा सकता है। वाहन चेकिंग के दौरान जमादार विजय शुक्ला, प्रमुख यादव ,चौकीदार नवल यादव सहित अन्य कर्मी शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS