ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत-नेपाल सीमा: दशहरा पर्व में नहीं खुलेगा बॉर्डर, 17 को बोर्डर खुलने की खबर भ्रामक
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2020 9:57:03 PM
भारत-नेपाल सीमा: दशहरा पर्व में नहीं खुलेगा बॉर्डर, 17 को बोर्डर खुलने की खबर भ्रामक

रक्सौल। अनिल कुमार। दशहरा पर्व में नहीं खुलेगा बोर्डर। नेपाल में कोरोना महामारी फैलने के कारण नेपाल सरकार द्वारा 16 अक्टूबर तक ही नेपाल सरकार ने बोर्डर बंद करने की घोषणा करने की भ्रामक खबर सोशल मीडिया में चल रही है। जिसके बाद रक्सौल वीरगंज सहित भारत नेपाल के लोगों में 17 अक्टूबर से बॉर्डर खुलने की चर्चा पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गयी है।

लेकिन जब इस सत्यता के बारे मे अधिकारियों से बात की गया तो इस चर्चा और खबर को भ्रामक बताते हुए फिलहाल बार्डर खुलने की कोई सूचना नहीं होने की बात सामने आई। इस बाबत आव्रजन कार्यालय के ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन अजय कुमार पंकज ने बताया कि अभी बोर्डर खुलने की कोई सूचना नही है। 


एसएसबी 47 वींं बटालियन पंटोका के कमाडेंट प्रियव्रत शर्मा ने भी अभी  बोर्डर खुलने से इंकार करते हुए बताया कि कोरोना को लेकर भारत- नेपाल दोनो के सहमति से बोर्डर बंद है। हाल ही मे हुए भारत नेपाल के अधिकारियों के बैठक में भी बोर्डर खुलने पर कोई चर्चा नही हुआ। यानी अनिश्चित काल तक बंद रहेगा बोर्डर। इस खबर से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों मे मायुसी व्याप्त है। जबकि नेपाल में मनाये जाने वाला सबसे बड़ा पर्व दशहरा में भी बोर्डर लागातार बंद रहने से भारत नेपाल दोनो तरफ के सीमाई क्षेत्र का बाजार व्यापार प्रभावित हो गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS