ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने सभा को किया संबोधित
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2020 9:41:14 PM
एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने सभा को किया संबोधित

रक्सौल। अनिल कुमार।  नरकटिया विधानसभा 12 से   एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के ग्रामीण विकाश मंत्री श्रवण कुमार ने अपने संबोधन में अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित बताते हुए बिहार सरकार द्वारा किए गए अबतक के बिकास कार्यो का डाटा प्रस्तुत करते हुए बताया कि कोरोना काल मे लोगों को भुखा मरने नही लेने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार के द्वारा एक करोड़ 68 लाख राशनकार्डधारियो को मुफ्त मे भी राशन उपलब्ध कराया गया।एक हजार रुपया उनके खाता मे भी भेजा गया। 23 लाख नए राशनकार्ड बना है।एक करोड़ 42 लाख लोगों के खाते मे पैसा भेजा गया है।इसके साथ ही कोरोनाकाल मे स्कुल बंद रहने के वावजूद नीतीश सरकार ने सभी स्कूल के बच्चों के घर तक मध्यान्ह भोजन पहूंचाया।60 वर्ष से अधिक उम्र के बृद्ध को प्रतिमाह 400 रुपया पेन्शन देना शुरु किया। 





32 लाख बृद्ध को 400 रुपया दिया गया।मार्च 2010 तक जिनका आवास क्षतिग्रस्त हो गया है।उन्हे पचास हजार रुपए देने की योजना है जिसकी घोषणा भी की जा चूकी है।वैसे गरीब लोड तालाब और सड़क के किनारे बसे है उन्हें जमीन के लिए एक लाख बीस हजार और मकान बनाने के लिए 60 हजार रुपए देने की योजना इसका एलान  भी किया जा चूका है। 2011 के जनगणना सूची के आधार पर सभी गरीब लोगो को आवास देने की घोषणा की गयी है।  आवास का 32 लाख 86 हजार नयी सूची बना.है। जिन्हें आवास दिया जाएगा। 34लाख गरीब बच्चो को जो स्कूल नही जाते थे उन्का दाखिला स्कुल मे करवाया गया।  और स्कूल पहूंचाया गया।मनरेगा के तहत कोरोना में 21 लाख मजदूरो को काम दिया गया। दस लाख मजदूरों का जाब कार्ड बना। सभा जदयू के जिलाध्यक्ष कपिलदेव पटेल ऊर्फ भुवन पटेल के अध्यक्षता मे सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर एम एलसी बबलू गुप्ता भी उपस्थित थे।इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जयसवाल ने भी सभा को संबोधित कर अपने प्रत्याशी को जिताने का अपील किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS