ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में एसएसबी ने स्वच्छता पखवाड़ा का किया समापन, फैलायी जागरूकता, स्वच्छता की ली शपथ
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2020 8:38:51 PM
रक्सौल में एसएसबी ने स्वच्छता पखवाड़ा का किया समापन, फैलायी जागरूकता, स्वच्छता की ली शपथ

रक्सौल। अनिल कुमार। महात्मा गाँधीजी की 151 जयन्ती के उपलक्ष्य में 15 सितम्बर 2020 से 2 अक्टूबर 2020  तक 47वीं रामगढ़वा पनटोका एवं सभी समवाय  सीमा चौकियों में " स्वच्छता पखवाड़ा" अभियान चलाया गया। 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल रामगढ़वा , पनटोका एवं जीआरपी रक्सौल रेलवे स्टेशन रक्सौल परिसर में संयुक्त रूप से स्वच्छता पखवाड़ा का समापन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वच्छता के शपथ से की गयी। शपथ कार्यक्रम में श्री प्रियव्रत शर्मा कमान्डेंट के द्वारा 47वीं वाहिनी सशस्त्र सभी बल कर्मियो को स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी। 




साथ ही कमाण्डेन्ट व अन्य द्वारा बृक्षा रोपण भी किया गया। इस कार्यक्रम में मनोज कुमार ,उप कमान्डेंट , अनेन्द्र मणि उप कमान्डेंट ,जीआरपी रक्सौल के अधिकारी पंकज कुमार दास, आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजकुमार तथा सशस्त्र सीमा बल के अधीनस्थ अधिकारी व जवान उपस्थित थे।शपथ कार्यक्रम के दौरान कमांडेंट श्री प्रियव्रत शर्मा ने बताया कि गाँधीजी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नहीं बल्कि एक स्वच्छ व विकसित देश की परिकल्पना थी। 




महात्मा गाँधी ने देश को अँग्रेजी हुकूमत की गुलामी की जंजीर से मुक्त कराया था साथ ही स्वच्छता से समूचे देश को जागरूक किया था। कमाडेंट ने यह भी आश्वस्त किया कि एसएसबी के सभी बल कर्मी इस अभियान से और लोगों को जोड़कर देश के लिए मिसाल बनेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS