ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: गाँधी जयन्ती के मौके पर रेलवे पार्क में भारत विकास परिषद ने किया पौधारोपण
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2020 8:37:06 PM
रक्सौल: गाँधी जयन्ती के मौके पर रेलवे पार्क में भारत विकास परिषद ने किया पौधारोपण

रक्सौल। अनिल कुमार। अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही देश एवं दुनिया में शान्ति स्थापित हो सकती है तथा पर्यावरण के संरक्षण तथा स्वच्छता के भाव आत्मसात कर ही मानव जीवन का अस्तित्व रह सकता है इसलिए वृक्षारोपण एवं स्चच्छता बेहद जरूरी है। यह बातें भारत विकास परिषद के तत्वावधान में स्थानीय रेलवे पार्क में गाँधी जयन्ती समारोह सह वृक्षारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरपरिषद रक्सौल की उपसभापति श्रीमती रोहिणी शाह ने कही।श्रीमती शाह ने इस बात को रेखांकित किया कि भारत विकास परिषद रक्सौल इकाई के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार परिषद द्वारा अपने स्थापना काल से ही कई कार्यक्रम संपादित किये गये हैं जो बेहद प्रशंसनीय है जिसमें स्वास्थ्य शिविर लगाना , कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाना , मुफ्त दवा वितरण , जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण तथा शहर का एकमात्र पार्क रेलवे पार्क के सौंदर्यीकरण एवं वृक्षारोपण कर एक नया कलेवर प्रदान करना उल्लेखनीय है।गाँधी जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ गाँधीजी के तैलचित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित से की गयी। तत्पश्चात वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ जिसमें श्रीमती रोहिणी शाह ने वृक्षारोपण किया।





वृक्षारोपण के दौरान 
कई रंगबिरंगे फूल के पौधे भी लगाये गये। कार्यक्रम में समाज सेवा में अभिरुचि रखने वाली महिला संगठनों  की प्रमुख पदाधिकारीण भी उपस्थित रही तथा कार्यक्रम में प्रमुखता से हिस्सा लिया। परिषद के अध्यक्ष डॉ.राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि भारत विकास परिषद रक्सौल के अस्तित्व में आने के बाद तथा रेलवे से रेलवे पार्क को हरा-भरा रखने तथा सौंदर्यीकरण का जिम्मा मिला तब से अब तक परिषद ने पार्क का समुचित देखभाल कर पार्क को न केवल हरा-भरा किया बल्कि एक नया कलेवर प्रदान किया है जो न केवल रक्सौलवासियों को बल्कि रक्सौल आनेवाले पर्यटकों के मानसपटल पर शकून का भाव उभरता है। परिषद के सचिव उमेश सिकारिया ने गांँधी जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश गाँधीजीके दिखाये हुए रास्ते पर चलकर ही विश्वगुरु बन सकता है। परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने बताया कि वृक्षारोपण करनेवालों में समाजसेवी महेश अग्रवाल तथा परिषद के उपाध्यक्ष कमल मस्करा , वित्त सचिव सीताराम गोयल, संगठन सचिव नीतेश सिंह , समाजसेवी  ज्ञानेंद्र किशोर उर्फ बप्पी शाह ,सुनील कुमार , विजय कुमार साह , अजय कुमार , मनोज सिंह , प्रशान्त कुमार , जीतेन्द्र चौरसिया , सुनील कुमार , पन्नालाल प्रसाद , जगदीश प्रसाद , महिला संगठन की वीणा गोयल ,सोनू काबरा , अनुराधा शर्मा , समाजसेवी उषा श्रीवास्तव ,गिरजा देवी, निर्मला देवी ,आरती कुमारी , स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह , आइओडब्लयु तपस राय , टीसीआई वरूण सिंह रहे साथ ही कार्यक्रम में नगर के अन्य गणमान्य नागरिकों की भी उपस्थिति रही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS