ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने समारोहपूर्वक मनायी गाँधी जयन्ती
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2020 8:33:56 PM
रक्सौल में अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने समारोहपूर्वक मनायी गाँधी जयन्ती

रक्सौल। अनिल कुमार। गाँधी जयन्ती के मौके पर विभिन्न संगठनों द्वारा गाँधीजी को याद किया जा रहा है तथा उनके सिद्धांत ,आदर्श एवं अहिंसा को लेकर खूब चर्चा हो रही है। आज इसी कडी़ में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी महिला सम्मेलन -बिहार प्रदेश -रक्सौल शाखा  के बैनर तले स्थानीय रेलवे पार्क में गाँधीजी की जयन्ती समारोह पूर्वक मनायी गयी तथा वृक्षारोपण भी किया गया।





इस मौके पर मारवाड़ी महिला सम्मेलन रक्सौल शाखा की अध्यक्षा श्रीमती वीणा गोयल ने इस बात को रेखांकित किया कि गाँधीजी के सिद्धांत एवं आदर्श हम भारतवासी अपने जीवन में उतारें तो इस देश का स्वरूप बदल जाए। जिस तरह से आतंकवाद ,नक्सलवाद एवं अलगाववाद से दुनिया की शांति खतरे में है उसमें गाँधीजी का अमोघ अस्त्र अहिंसा वक्त माँग है।सम्मेलन की सचिव सोनू काबरा ने कहा कि बापू की याद कर उनके पदचिन्हों पर चलें तो उनकी प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।कार्यक्रम में गाँधीजी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर सम्मेलन के द्वारा रेलवे पार्क में ग्यारह रंग-बिरंगे फूल के पौधे लगाये गये।इस मौके पर नगरपरिषद रक्सौल की उपसभापति श्रीमती रोहिणी शाह , अनुराधा शर्मा , समाजसेवी उषा श्रीवास्तव , गिरजा देवी , समेत सम्मेलन की कई महिला सदस्य उपस्थित रहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS