ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: गाँधी जयन्ती पर गाँधी के प्रतिकात्मक स्वरूप प्रदर्शित कर मतदान कर मतदाताओं को किया गया जागरूक
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2020 8:30:47 PM
रक्सौल: गाँधी जयन्ती पर गाँधी के प्रतिकात्मक स्वरूप प्रदर्शित कर मतदान कर मतदाताओं को किया गया जागरूक

रक्सौल। अनिल कुमार। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासनिक स्तर हर मुमकिन प्रयास हो रहा है।आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव के पूर्व रक्सौल अनुमण्डल में गाँधी जयंती के अवसर पर  गाँधीजी के प्रतीकात्मक स्वरूप प्रदर्शित कर  लोकतंत्र को और सशक्त बनाने के लिए मतदान कर अन्य मतदाताओं को भी लोकतंत्र का महापर्व चुनाव में मतदान देने के लिए जागरूक किया है। सबसे पहले गाँधी जी ने अपना क्रमांक पर्ची दिखाने के पश्चात अपना परिचय पत्र की जाँच करवायी तत्पश्चात  हस्ताक्षर करने के उपरांत मतदाता पर्ची लेकर ईवीएम के बटन को दबाने के बाद वीवीपैट में अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम व चिन्ह को देखा। ये गाँधी जी के प्रतीकात्मक स्वरूप को स्थानीय प्रशासन ने तैयार करवाया और लोगों को संदेश दिया। 





कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम सुश्री आरती ने किया। जबकि इस दौरान डीएसपी सागर कुमार झा भी मौजूद थे। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र-10 रक्सौल व 12 नरकटिया विधानसभा के लिए मतदाता सहायता केंद्र सह प्रशिक्षण केंद्र का उदघाट्न गाँधी बाबा के द्वारा किया गया। साथ ही स्वीप सत्याग्रह के तहत नारा लगाते हुए पैदल मार्च किया गया। मौके पर डीसीएलआर रामदुलार राम, इंस्पेक्टर अभय कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद, अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ संदीप सौरभ व सीओ विजय कुमार के साथ अन्य पदाधिकारी, कर्मी व लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS