ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रक्सौल एसडीएम ने कराया जिले में पहली बार मॉक ड्रील
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2020 7:48:41 PM
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रक्सौल एसडीएम ने कराया जिले में पहली बार मॉक ड्रील

रक्सौल। अनिल कुमार। कोरोना महामारी के बीच पहली बार हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मॉक ड्रील किया गया। सनद रहे कि कोरोना महामारी मे चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग इस बार नया दिशा निर्देश आया है। जिसके बाद जिला मे पहली बार   कोविड 19 मे कैसे मतदान करना है  मतदाताओं को इसबारे मे जागरुक करने के दृष्टिकोण से रक्सौल के सेनवरिया स्थित मध्य विद्यालय में मतदान का पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसडीएम सुश्री आरती के नेतृत्व के आयोजित कार्यक्रम मे लाइन मे मतदाताओ को एसडीएम सुश्री आरती ने सोशल डीस्टेन्स का पालन करते हुए मास्क लगाकर महिला और पुरुष मतादाताओ को लाइन मे लगाकर मतदान कराया।





कार्यक्रम स्थल पर पहूंची एसडीएम सुश्री आरती ने सर्व प्रथम गेट पर दोनो ओर मतदाताओ को लाइन मे खड़ा कराया और मतदान करने जाने से पूर्व मतदाताओ के हांथ को सेनेटाइज कराया। इसी दौरान एक दिब्यांग को मास्क पहनाकर मतदान कराया जो कि ब्रेल लीपी से मतदान किया। इसके अतिरिक्त व्हील चेयर से मतदान केन्द्र पर पहूंचे अपाङ  मतदाता को भी मतदान कराने मे कर्मियो और अधिकारियों को सहयोग करने का निर्देश दिया। इस प्रकार मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम के सभी प्वाइंट का एसडीएम आरती ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।इस अवसर पर  उपस्थित आंगनबाड़ी सेविका और सीडीपीओ रीमा कुमारी द्वारा मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु रंगोली बनाकर हांथ मे तख्ती लेकर मतदान हमारा अधिकार है हम मतदान अवश्य करेगे का नारा लगाया गया।इस अवसर पर एलआरडीसी रामदुलार राम,अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार,बीडीओ संदीप सौरभ,सीओ बिजय कुमार और नगर परिषद के ईओ गौतम आनंद के अतिरिक्त सभी महिला पर्यवेक्षिका और बीएलओ उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS