ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: आईसीपी को कार्गो के साथ आम पब्लिक के लिए भी संचालन मेंं लाने को कस्टम एलपीआई के अधिकारियों की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2020 8:33:48 PM
रक्सौल: आईसीपी को कार्गो के साथ आम पब्लिक के लिए भी संचालन मेंं लाने को कस्टम एलपीआई के अधिकारियों की हुई बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। आईसीपी को कार्गो के साथ आम पब्लिक के लिए भी संचालन मेंं लाने के दृष्टिकोण से आईसीपी में कस्टम एलपीआई के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमे इसके लिए उत्पन्न समस्याओं और उसके निदान सहित सभी बिन्दुओं पर चर्चा हुई। एलपीआई के सचीव दिपक कुमार और कस्टम कमीशनर रंजीत कुमार के संयुक्त अध्यक्षता मे सम्पन्न बैठक मेंं शामिल होने आने वाले दोनो उच्चाधिकारियों को आईसीपी मे कस्टम कर्मियो और एलपीआई के कर्मियो द्वारा बुके देकर स्वागत किया गया। बैठक में रक्सौल वीरगंज मैत्रीपुल के पास संचालित कस्टम कार्यालय और आव्रजन कार्यालय को आईसीपी मे शिफ्ट कर आम पब्लिक के आवागमन को चालू करने पर उपस्थित सभी अधिकारियो और नेपाल के व्यापारियों से सुझाव मांगी गयी।जिसपर  चर्चा  किया गया। 

 
 
इसके लिए आईसीपी में संचालित मात्र एक गेट बढ़ाने और इन्ट्री सभी गेटो पर करने, रेलवे यार्ड से नेपाल जानेवाले माल के सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन से आईसीपी तक रेल लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ होने,  रेलवे ढ़ाला पर आरओबी निर्माण करने, आइसीपी मे ट्रान्पोर्ट और क्लियरिग औफिस खोलने के मुद्दा पर भी चर्चा हुआ ताकि माल पास कराने मे परेशानी नही हो। इसके साथ लोकल समस्या पर भी चर्चा हुआ जैसे टायर गाड़ी से माल समान रक्सौल से नेपाल ले जाने पर नेपाल द्वारा पाबंदी लगाए जाने पर भी चर्चा हुआ। 
 
 
 
वीरगंज उद्दोग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष गोपाल केडिया और महासचिव माधव राजपाल ने फिलहाल रक्सौल मे फोरलेन सड़क का निर्माण पुरा नही होने और रेलवे यार्ड से नेपाल जानेवाले माल समान को आइसीपी से लेजाने मे परेशानी होने का उल्लेख करते हुए बताया कि अभी के अपेक्षा आइसीपी के रास्ते कम गाड़िया जा पाएगा। आइसीपी मे पार्किंग मे लगनेवाले जीएसटी हटाने की भी मांग किया।
 
 
 
इस अवसर पर एलपीआई के सचिव दिपक कुमार,कस्टम कमीशनर रंजीत कुमार,कस्टम उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह,भारतीय महावाणिज्यदूत नितेश कुमार,कन्सुल जेनरल डा कोट्रास्वामी, एसएसबी 47 वी बटालियन के श्री कमान्डेंट प्रियव्रत शर्मा,एनएचएआई के प्रबंधक जयनाथ सिह, वीरगंज चैम्बर औफ कामर्स के अध्यक्ष गोपाल केडिया,महासचिव माधव राजपाल, एसडीपीओ सागर कुमार, इमिग्रेशन अधिकारी ए के पंकज,रेलवे माल बाबू प्रबोध कुमार, स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार, कस्टम सुपरिटेंडेंट सुभाषचन्द्र शर्मा, थानाध्यक्ष अभय कुमार बामन लारी के प्रबंधक स्नेहल पीयूष, आईसीपी के प्रबंधक विशाल मिश्रा आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS