ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
खाद की कालाबाजारी करने वालों की लाइसेंस होगी रद्द
By Deshwani | Publish Date: 27/8/2020 7:18:09 PM
खाद की कालाबाजारी करने वालों की लाइसेंस होगी रद्द

रक्सौल अनिल कुमार। भारत-नेपाल सीमाई क्षेत्रों में खाद एवं उर्वरक की तस्करी एवं कालाबाजारी को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश के स्थानीय प्रशासन काफी सख्त हो गया है। इसके लिए एसडीएम आरती के द्वारा एक टीम भी गठित की गई है, जो खाद की कालाबाजारी एवं तस्करी पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही करेगी। 

 
 
 
 
इसी बीच गुरुवार को स्थानीय सीओ विजय कुमार एवं बीएओ रविन्द्र कुमार के द्वारा स्थानीय खाद विक्रताओं के साथ उर्वरक निगरानी समिति की एक बैठक कर यह सख्त निर्देश दिया गया कि कोई भी विक्रेता यदि खाद की कालाबाजारी करता है या संलिप्त पाया जाता है तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। गत वर्ष भी जांच में दोषी पाए गये 4-5 विक्रताओं के लाइसेंस को रद्द किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि खाद की विक्री तय दर में ही करें और सभी नियमों का पालन करें। उन्होंने निर्देश दिया कि दुकान का बोर्ड निश्चय रखेंगे, दुकान का स्टॉक का डिस्प्ले सामने रखेंगे, अपना स्टॉक रजिस्टर अद्यतन रखना है। मौके पर विक्रेताओं एवं निगरानी समिति के सदस्य मुखिया खालिद अनवर, नयाब आलम, श्यामबिहारी तिवारी, राकेश कुमार, मदन गुप्ता, विनोद गुप्ता व चंचल सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS