ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत से नेपाल के लिए बड़े पैमाने पर जारी उर्वरक तस्करी नियंत्रण को लेकर एसडीएम ने उड़नदस्ता टीम का किया गठन
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2020 10:49:34 PM
भारत से नेपाल के लिए बड़े पैमाने पर जारी उर्वरक तस्करी नियंत्रण को लेकर एसडीएम ने उड़नदस्ता टीम का किया गठन

 रक्सौल। अनिल कुमार। भारत से नेपाल के लिए बड़े पैमाने पर जारी उर्वरक तस्करी नियंत्रण को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में रक्सौल एसडीएम सुश्री आरती ने उड़नदस्ता टीम का गठन किया है। इसकी जानकारी देते हुए एसडीएम आरती ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों मे सरकारी खाद दुकानदारों द्वारा नेपाल के लिए खाद का तस्करी करने की शिकायत पर जिलाधिकारी  द्वारा सही पाए जाने पर कई खाद दुकानदारों का लाइसेंस निलंबीत कर दिया है।

 

 

 

साथ ही खाद तस्करी नियंत्रण को लेकर प्रखंड स्तर पर  उड़नदस्ता टीम का गठन किया गया है। जो प्रतिदिन अपने अपने क्षेत्रो मे भ्रमणशील रहेगे,नियमित गश्त करेगे और तस्करी करते पाए जाने वाले खाद दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करेगे। प्रतिदिन का रिपोर्ट कार्यालय मे प्रस्तुत करेगे। उक्त टीम जिसमे बीडीओ संदिप सौरभ, कृषी पदाधिकारी, अंचलाधिकारी विजय कुमार और थानाध्यक्ष अभय कुमार शामिल है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS