ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: कस्टम के समीप भारतीय कॉलोनी में टायर बैल गाड़ी चालक संघ के सदस्यों ने माल ढुलाई बंदी होने पर किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2020 8:12:37 PM
रक्सौल: कस्टम के समीप भारतीय कॉलोनी में टायर बैल गाड़ी चालक संघ के सदस्यों ने माल ढुलाई बंदी होने पर किया प्रदर्शन

रक्सौल अनिल कुमार। शनिवार को शहर के कस्टम के समीप भारतीय कॉलोनी में टायर बैल गाड़ी के चालक संघ के सदस्यों ने माल ढुलाई बंदी होने पर प्रदर्शन किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष चंद्रकिशोर यादव व समाजसेविका पूर्णिमा भारती की उपस्थिति में संपन्न हुई।बैठक में टायर बैल गाड़ी संघ के अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि टायर गाड़ी के द्वारा नेपाल भंसार तक माल ढ़ुलाई का कार्य होता था। जो लॉकडाउन के कारण नेपाल प्रशासन के द्वारा रोक लगा दिए जाने के बाद हमलोग को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

बीच में रक्सौल के स्थानीय ट्रांसपोर्टरो का माल टायर बैल गाड़ी से लॉडिंग कर ट्रक या गोदाम तक पहुंचाने का कार्य टायर बैल गाड़ी के द्वारा शुरू किया गया। लेकिन कुछ ट्रांसपोर्टरों के द्वारा माल न देकर हमलोगों को फिर से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रक्सौल में करीब 105 टायर बैल गाड़ी है।जिसके माध्यम से हम सभी के परिवार का भरण-पोषण होता था।इधर, बरसात के बाद बैलों के चारा भी खरीदना पड़ रहा है और माल का ढ़ुलाई भी बंद हो गया है। 

 
 
 
 
उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्टरों के द्वारा जो रेट निर्धारित हुआ है उसपर भी हमलोग काम करने को तैयार है।लेकिन माल ढ़ुलाई का कार्य हमलोगो से नहीं लिया जा रहा है।बैठक में पहुंची समाजसेविका पूर्णिमा भारती ने कहा कि टायर बैल गाड़ी संघ की मांग जायज है। मैं इसके लिए स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी से मिल इनलोगों की समस्या के समाधान हेतु वार्ता करूंगी। मौके पर मेवालाल साह, लालू प्रसाद यादव, राजबली साह, कृष्णा पटेल, बली पटेल, रामपुकार महतो, राजू साह, हिरा साह, बृजठाकुर, जफुर मियां, सुनिल साह, नरेंद्र साह, भोला साह सहित अन्य टायर बैल गाड़ी के चालक संघ के कई सदस्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS