ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सांसद डॉ. संजय जयसवाल ने रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2020 7:43:02 PM
सांसद डॉ. संजय जयसवाल ने रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रक्सौल। अनिल कुमार। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने आज रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन का हरी झंडी दिखाकर जांच करने हेतु विदा किया। उक्त अवसर पर डॉक्टर जयसवाल ने बोलते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने का एकमात्र उपाय मास्क पहनना और 2 गज की दूरी अपनाना है । साथ ही अगर किसी व्यक्ति को 3 दिनों से अधिक बुखार रहता है तो वह कोरोना का जांच अवश्य कराएं एवं अपने परिवार को भी जांच करा ले ताकि उसे फैलने से रोका जा सके । प्रशासन अपना कार्य कर रही है लेकिन स्वयं भी अपनी सुरक्षा पर ध्यान देना है । उन्होंने कहा कि कोरोना का टेस्ट  प्रति दिन रक्सौल अस्पताल में हो रहा है और आदापुर में भी अस्पताल में जांच प्रारंभ हो गया है ।उन्होंने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से बात करके प्रयाप्त जांच की व्यवस्था करवा दिया है। 




उसी क्रम में गांव में मोबाइल वैन जाकर जांच करेगा।उसके साथ तकनीशियन भी हैं।प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ एसके सिंह ने बताया कि आज यह वैन हरैया जा रही है और वहां जिन क्षेत्रों में कोरोना हुआ था उसके आसपास के क्षेत्रों में एवं उनके परिवार के सदस्यों का टेस्ट किया जाएगा ।वैन प्रतिदिन क्षेत्रों का भ्रमण करेगी और जांच होगा ।उन्होंने डॉ0 जायसवाल के प्रति आभार व्यक्त किया कि  उनके प्रयास से यह सब संभव हुआ है।साथ में उसका रिपोर्ट भी उसी वक्त उसे प्राप्त हो जाएगा ।डॉक्टर जायसवाल ने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से बातचीत कर मोबाइल की व्यवस्था कराई है जो आज से शुरू हो गई है ।डॉ0 जायसवाल ने डंकन अस्पताल में 40 बेड की भी व्यवस्था कोरोना रोगियों के लिए करवाई है जिसकी समीक्षा उन्होंने सिविल सर्जन से बात कर किया। 



डॉ0 जायसवाल ने कोरोना से नहीं डरने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार कोरोना से बचाव का हर संभव प्रयास कर रही है ।डॉ0 जायसवाल कोरोना निगेटिव होने के बाद  कोरंटिन से निकलकर पहली बार रक्सौल आये है जहां उन्होंने बाढ़ और कोरोना के लिए हो रहे उपायों की समीक्षा की एवं चर्चा की । उक्त अवसर पर विधायक अजय कुमार सिंह ,शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो0 डॉ0 अनिल कुमार सिन्हा, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री इंजीनियर जितेंद्र कुमार, गुड्डू सिंह ,प्रो0 मनीष दुबे, मनोज शर्मा ,उदय कुमार सिंह, प्रोफेसर अवधेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह,संजीव सागर सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS