ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दो प्राइवेट हॉस्पिटल में भी हुई कोविड-19 आइसोलेशन की व्यवस्था, रहमानिया मेडिकल सेंटर व मोतिहारी मेडिकल सेंटर मिलाकर 36 बेड उपलब्ध
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2020 1:44:25 AM
दो प्राइवेट हॉस्पिटल में भी हुई कोविड-19 आइसोलेशन की व्यवस्था, रहमानिया मेडिकल सेंटर व मोतिहारी मेडिकल सेंटर मिलाकर 36 बेड उपलब्ध

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण के मुख्यालय में दो प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था कर दी गई है। जिसमें छतौनी एनएच 28 ए से सटे ब्लौक के पास रहमानिया मेडिकल सेंटर व रघुनाथपुर का मोतिहारी मेडिकल सेंटर शामिल है। दोनों अस्पतालों में कुल मिलाकर 36 बेड की व्यवस्था की गई है। आज मंगलवार को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल आशोंक ने रमानिया मेडिल सेंटर के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस अस्पताल में 16 बेड उपलब्ध है। जबकि मोतिहारी मेडिकल सेंटर में 20 बेड की व्यवस्था की गई है।

 

रहमानिया मेडिकल सेंटर के चिकित्सक ओमर तबरेज ने देश वाणी को बताया कि उनके यहां 16 बेड उपलब्ध है। जिसमें 2 आईसीयू तैयार किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि उनका अस्पताल सिर्फ जगह उपलब्ध करा है। जबकि चिकित्सकों की उपलब्धता प्रशासन करा रहा है। हालांकि यह भी बताया कि विषम परिस्थिति में अपने यहां से भी मेडिकल एक्सपर्ट को उपलब्ध कराने को तैयार हैं। 
 
 
डॉ ओमर ने बताया कि उनके यहां तैयार आइसोलेशन सेंटर अपने सामान्य मरीजों से पूरी तरह अलग तैयार किया गया है। आइसोलेशन सेंटर के आने व जाने का रास्ता अलग है। इससे जेनरल मरीजों से कोईलगाव नहीं रहेगा। उनका मेडिकल सेंटर से इसका रास्ता अलग है।

जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने रहमानिया हॉस्पिटल का कोविंद19  के आइसोलेशन सेंटर के लिए वेड रिजर्व करने के लिए निरीक्षण किया। 
 वहां के डॉक्टरों से  और वहां के मैनेजमेंट से बातें  की । आइसोलेशन सेंटर  वेंटीलेटर और अन्य व्यवस्था का जिलाधिकारी ने मुआयना किया ।
 
 
सिविल सर्जन को प्रस्ताव बनाकर देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश  दिया। जिलाधिकारी ने आई हॉस्पिटल रघुनाथपुर का भी जायजा लिया । उसका भी प्रस्ताव बनाकर सिविल सर्जन को देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों को एक अच्छे होटल को भी  चिन्हित करने का निर्देश दिया। जिसमें स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिसकर्मी को संक्रमित होने पर रखने की व्यवस्था होगी।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS