ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल व आदापुर में आपूर्ति पदाधिकारी को उनके प्रभार से हटाया गया
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2020 9:13:14 PM
रक्सौल व आदापुर में आपूर्ति पदाधिकारी को उनके प्रभार से हटाया गया

रक्सौल अनिल कुमार। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि  रक्सौल अनुमंडल के अंतर्गत आदापुर एंव रक्सौल प्रखंड में कार्यकारी व्यवस्था के तहत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी का प्रभार क्रमशः आदापुर बीडीओ एवं अवर निर्वाचन पदाधिकारी, रक्सौल को दिया गया है। 

 
 
 
 
इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी आरती का जिलाधिकारी को दिए गए पत्र में कहना है कि जन वितरण प्रणाली में विक्रेताओं के विरुद्ध लक्षित उपभोक्ताओं के स्तर से प्राप्त होने वाली शिकायतों की जाँच और उसके निराकरण की दिशा में कार्यकारी प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी आदापुर एवं रक्सौल के द्वारा केवल खानापूर्ति एवं अवांक्षित पत्राचार किया जा रहा है, जबकि उन्हें उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए परिवाद/विवाद की प्रकृति के अनुरूप उसका निराकरण करना चाहिए और अपने स्तर से पीओएस मशीनों की जाँच कर सरकारी निर्देश के अनुरूप प्रवासी सहित वंचित वर्ग के उपभोक्ताओं को उचित मात्रा में ससमय खाद्यान्न उपलब्ध करवाना चाहिए। इन विन्दुओं पर दोनों पदाधिकारियों की भूमिका बेहद असंतोषजनक एवं संदिग्ध पाई जा रही है। 
 
 
 
अतः इन दो पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पद से जिलाधिकारी ने हटाते हुए एसडीएम आरती को यह निदेश दिया है कि पत्र-प्राप्ति के अंदर प्रस्ताव जिला आपूर्ति शाखा, मोतिहारी को भेजे। पुनः प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी उसे जिलाधिकारी को भेजेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS