ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल वासियों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराएगी बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2020 10:41:56 PM
रक्सौल वासियों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराएगी बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन

रक्सौल अनिल कुमार। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरे देखते हुए रक्सौल वासियों को सुरक्षित रखने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की योजना तैयार कर ली गयी है। बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल शाखा ने उस दिशा में पहल करते हुए फिलहाल 10 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर ली है जिसे जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क दिया जाएगा। मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री महेश अग्रवाल ने बताया कि प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में आशंका है कि आने वाले कुछ दिनों में अस्पताल में मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि होगी। इस बीमारी से निपटने के लिए सरकार के संसाधन सीमित साबित हो रहे हैं। ऐसे आपदा की इस घडी़ में अॉक्सीजन सिलेंडर बैंक का शुभारंभ मारवाड़ी सम्मेलन की बहुत बडी़ उपलब्धि है। महेश अग्रवाल ने बताया कि अॉक्सीजन बैंक का उद्घाटन पीएचसी प्रभारी डॉ एसके सिंह के द्वारा सम्मेलन के सदस्य श्री नरेश मित्तल के आवासीय परिसर में सुबह 10:30  बजे सम्मेलन के पदाधिकारियों, सदस्यों एवं एवं नगर के गणमान्य नागरिकों की गरिमामयी उपस्थिति के बीच भौतिक दूरी पालन करते हुए सादे समारोह में संपन्न होगा।इस बाबत नियमावली भी तैयार हो गई है।

सम्मेलन के सचिव सीताराम गोयल एवं उपाध्यक्ष विनय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा संचालित ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक के प्रभारी अध्यक्ष महेश अग्रवाल जी होंगे।
 
 
 
सिलेंडर लेने वाले व्यक्ति को अपने आधार कार्ड की हस्ताक्षर की हुई कॉपी सम्मेलन में जमा करानी होगी साथ ही उन्हें अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा। चिकित्सक का पर्चा होना आवश्यक है जिसमें ऑक्सीजन चढ़ाए जाने का जिक्र होना चाहिए
सिलेंडर देते समय ₹8500 /जमानत राशि के रूप में जमा ली जाएगी जो सिलेंडर वापस करते समय लौटा दी जाएगी !
सात दिनों में सिलेंडर वापस नहीं करने की स्थिति में उसके बाद प्रतिदिन ₹100 /चार्ज किया जाएगा!
सिलेंडर देते समय ₹150/ गैस का एवं ₹100/ पाइप का जमा कराना होगा।
सिलेंडर वापस करते समय यदि मीटर ,या अन्य कोई सामान टूटे हुए प्राप्त होंगे तो उसकी राशि जमानत की राशि में से काट ली जाएगी !
मीटर का ₹1200/ ट्रॉली का ₹1100/ का चार्ज टूट-फूट पर देय होगा !  
 
 
 
 जरूरतमंद लोग सिलेंडर के लिए निम्नलिखित सदस्यों के मोबाइल पर संपर्क कर बुकिंग कर प्राप्त कर सकते हैं !
1,महेश_अग्रवाल-9431811113
2,सीताराम_गोयल-9431032086
3,विशेष_सिकरिया-9431616560
4,विनय_अग्रवाल-9470842446
5,अमित_बजाज-9162101910
6.उमेश_सिकरिया-9334268616
 
 
 
 रक्सौलवासियों को मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा अॉक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता पर राहत की अनुभूति हो रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को कम किया जा सके और साँस की तकलीफों से जूझ रहे मरीजों के लिए अब घर ही अॉक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सम्मेलन की बहुत बडी़ सेवा माना जा रहा है।मेरा स्पष्ट मानना है कि  बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल शाखा रक्सौल वासियों को इस सुविधा से जोड़कर मानवता का परिचय दिया है जिसकी मुक्त कंठ से प्रशंसा बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी महिला सम्मेलन रक्सौल की अध्यक्षा श्रीमती वीणा गोयल , सचिव सोनू काबरा , भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह , सचिव उमेश सिकारिया , परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी , संभावना के अध्यक्ष भरत प्रसाद गुप्त , डॉ. अमरेन्द्र कुमार , रामनरेश सिंह , पन्नालाल प्रसाद , अजय मस्करा , ध्रुव सर्राफ , जगदीश प्रसाद , पूर्व प्रखंड प्रमुख संतोष कुमार ( पप्पू) ,सीता पाण्डेय , विशेष सिकारिया , अमित बजाज समेत शहर में कार्यरत सभी स्वयंसेवी संगठनों ने किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS