ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: कंटेन्मेंट जोन में गंदगी का अम्बार, नगरपरिषद व स्वास्थ्य विभाग बेखबर
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2020 9:44:45 PM
रक्सौल: कंटेन्मेंट जोन में गंदगी का अम्बार, नगरपरिषद व स्वास्थ्य विभाग बेखबर

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के 12 नम्बर वार्ड स्थित पुराना एक्सचेंज रोड में अप्रत्याशित रूप से कोरोना संक्रमितों की भारी संख्या में बढो़तरी से आम लोगों में भय व डर का माहौल है। सभी संक्रमित मरीज अपने-अपने घरों में कोरोन्टाइन रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं तथा सरकारी गाइडलाइंस का अक्षरशः पालन कर रहे हैं। कन्टोन्मेंट जोन घोषित होने के बाद इस मुहल्ले की समुचित सफाई एवं सेनिटाइजेशन का कार्य नहीं होने से लोगों में गहरा आक्रोश है। 

 
 
 
बीते 2 जुलाई को राष्ट्रीय गाँधी विधालय में लोगों का कोरोना की जाँच के लिए 212 लोगों का स्वाब टेस्ट हुआ था तो मेडिकल टीम द्वारा प्रयोग की गयी पीपीई कीट जो अभी अधजली अवस्था में है तथा रैपर स्कूल परिसर में यत्र-तत्र बिखरे पड़े हैं। मुहल्ले में  कई जगहों पर बिखरे कचरों से लोगों में न केवल आक्रोश है बल्कि भय का माहौल हैं। 
 
 
 
चूँकि यह मुहल्ला घनी आबादी वाला है तथा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐसी लापरवाही यहाँ के लोगों के लिए भारी पड़ सकती है।। इस सम्बन्ध में  संदीप कुमार , दीपक कुमार , राजन गुप्ता , नवनीत गुप्ता , मिथुन कुमार , संजय कुमार, अभय गुप्ता आदि मुहल्ले के लोगों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की  गंभीर स्थिति देखते हुए नगरपरिषद प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को भी उचित संज्ञान लेते हुए सफाई , सेनिटाइजेशन एवं लोगों की सुध लेनी चाहिए।हालांकि कि  आज लोगों का स्वास्थ्य समाचार जानने के लिए आशा कर्मियों द्वारा लोगों का नाम लिखकर कागजी खानापूर्ति की गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS