ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के कुंडव चैनपुर में हत्या, अपनी ही माता के मर्डर का आरोपी पुत्र मुस्ताक सहित तीन गिरफ्तार, साक्ष्य छुपाने के लिए दफन थी लाश, बरामद
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी के कुंडव चैनपुर में हत्या, अपनी ही माता के मर्डर का आरोपी पुत्र मुस्ताक सहित तीन गिरफ्तार, साक्ष्य छुपाने के लिए दफन थी लाश, बरामद

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण में कुंडवा चैनपुर पुलिस ने बनजराहा गांव जमीन में दफन की गई लाश को बरामद किया। हत्या कर लाश को छुपाया गया था। लाश गांव ही जान मोहम्मद की पत्नी हलीमा खातून की है। हत्या का आरोप पुत्र मुस्ताक पर लगा है। हालांकि पुलिस ने हत्या आरोपी पुत्र मुस्ताक व उसके दो दोस्त कैश व चुन्नू को गिरफ्तार भी कर लिया है।


 

हलीमा के पति जान मोहम्म्द ने पुलिस को दिए आवेदन उपरोक्त बात ही कही है। उन्होंने अपने बताया है कि दो धुर जमीन के लिए उनके बेटे मुस्ताक ने ही अपनी मां की हत्या अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर कर दी है।

जमीन से निकली इस महिला की लाश देखकर पूरा गांव स्तब्ध है। लिहाजा बेटे पर अपनी ही मां की हत्या का आरोप लगा है। इसलिए लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। कह रहे है कि इस कलियुग में उन्हें यही सब देखना पड़ रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के बनजरहा गांव के बागीचे से उक्त गांव निवासी जानमहमद की पत्नी हलीमा खातुन का लाश पुलिस ने जमीन से खोदकर बरामद की है। पुलिस को इसकी भनक तब लगी जब गांव के बच्चे बागीचे में खेल रहे थे। खेल में सुअर को खदेड़ते खदेड़ते उस गढ़े तक पहुंच गये। जहां हालिया का शव जमीन खोदकर गड़ा हुआ था। वहां पर काफी बदबू आ रही थी। बच्चो ने खून से सने कुछ कपड़ों को भी देखा। देखा साथ ही नई मिटी खुदा देखकर भी लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। यह बात देखते-देखते पूरे गांव में फैल गई। उक्त स्थल पर लोगों का जमावड़ा होने लगा। कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

पहुंची पुलिस ने गढ्ढे की खुदाई करवाई। देखा तो उसमें से एक महिला की लाश निकली। लोगों ने आंखें खुली की खुली रह गई। जानकारी मिलने पर कुंडवा चैनपुर पुलिस ने  लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया। 
 
घटना की सूचना पर डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी ने भी पहुंचकर मामले की जांच की। घटना के संबंध में मृतक हलीमा के पति जानमहमद ने बताया कि उन्होंने अपनी पहला शादी बंगाल में रिजया बीवी से की थी। जिससे चार पुत्र हैं।  सभी बंगाल स्थित एक जिंस की कम्पनी में काम करते हैं। 
 

बताया कि पहली पत्नी की कैंसर से मौत के बाद उन्होंने अपनी दूसरी शादी बंजरहा के हलीमा खातुन से की। हलीमा की पहली  शादी जयनगर के जोकहा  नेपाल में हुई थी। शौहर के छोड़ देने के बाद उनके साथ शादी कर रहने लगी। हलीमा को पहले पति से दो पुत्र मुस्ताक और ईस्ताक है। जो शादी के बाद नेपाल से आकर बंजरहा जानमहमद के साथ रहने लगे। 
 
 
इस्ताक हैदराबाद में बैग कम्पनी में काम करता है। दूसरा भाई मुस्ताक गांव पर रहता है। बड़ा पुत्र मुस्ताक बहुत दिनों से अपनी मां हलीमा पर पन्द्रह धुर घड़ारी की जमीन लिखवाने के लिए धमका रहा था। आए दिन झगड़ा-झंझट करता था। बीते 7जुलाई से पत्नी हलीमा के घर से गायब होने के एक दिन पहले बेटे ने धमकी दी थी कि जमीन लिख दो।  नहीं तो मारकर बोरा में कस कर फेंक देंगे। जिसके संबंध में थाना में आवेदन भी पूर्व में दे दिया गया है।
 

 फिर एक सप्ताह बाद लाश मिली। इधर हत्यारा पुत्र मुस्ताक ने पुलिस को स्वीकारोक्ति ब्यान मे बताया है की मां हलीमा कई तरह के आपत्तिजनक आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि वह अपनी माता के व्यवहार   तंग आकर अपने दोस्त कैश और चुन्नु के साथ मिलकर हत्या कर दी।
 
पुलिस ने त्वरीत कारवाई करते हुए हत्यारा पुत्र मुस्ताक और उसके दो दोस्तों बंजरहा गांव निवासी कैश और चुन्नु को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष संजीव रंजन ने बताया की हत्यारा पुत्र सहित उसमें संलिप्त तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS