ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल शहर के कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मैट्रिक परीक्षा में मारी बाजी
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2020 10:18:03 PM
रक्सौल शहर के कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मैट्रिक परीक्षा में मारी बाजी

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के लक्ष्मीपुर स्थित कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के बच्चों ने इस बार भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पुनः सीबीएसई 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए रक्सौल का नाम रौशन किया है। बुधवार को बोर्ड के द्वारा जारी किये गये परीक्षा परिणाम के अनुसार विद्यालय के बच्चों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इसकी जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य देवेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि स्कूल से कुल 157 बच्चे परीक्षा में शामिल में थे। जिसमें से 70 प्रतिशत बच्चे प्रथम श्रेणी से अधिक अंक से परीक्षा उर्तीण हुये है। विद्यालय के छात्र शिवम सर्राफ को सर्वाधिक 95 प्रतिशत अंक मिले है। 

 
 
 
इसी प्रकार आलोक रंजन को 93 प्रतिशत, श्रेया कुमारी को 92.8, सौम्या कुमारी को 92.6, आयुष गुप्ता को 92.2, सुमित कुमार को 91, कुमार मिलिंद को 90.6 अंक मिले है। इसी प्रकार नंदनी कुमारी को 89.8, सतीश गुप्ता को 89.6, यश जायसवाल को 89 प्रतिशत अंक मिले है। श्री पाण्डेय ने बताया कि 80 से 90 प्रतिशत अंक पाने वालो में कुल 32 बच्चे है। इसी प्रकार 70 से 80 प्रतिशत अंक पाने वाले बच्चों की संख्या 38 है। इधर, विद्यालय के परीक्षा परिणाम पर हर्ष व्यक्त करते हुए कैम्ब्रिज के संस्थापक सतीश कुमार गिरी व निदेशक विकास गिरी ने कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत और शिक्षको की बेहतर देखरेख में तैयारी करते हुए बच्चों ने इस सफलता को प्राप्त किया है। 
 
 
 
उन्होने कहा कि हमारी टीम का शुरू से ही प्रयास रहता है कि बच्चों को एक बेहतर शैक्षणिक माहौल में गुणवतापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करायी जाए, ताकि बच्चे बोर्ड की परीक्षा में खुद को साबित कर सके। उन्होने बताया कि आगे भी बच्चे अच्छा प्रदर्शन करें और शहर का नाम रौशन करें, इसको लेकर कोशिश जारी रहेगी। निदेशक श्री गिरी ने इस परिणाम के बाद बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। वहीं बच्चों की सफलता पर उप प्राचार्य सर्वेश कुमार पाण्डेय सहित शिक्षक राजीव कुमार मिश्र, शशिरंजन सिंह, दिलीप कुमार कुशवाहा, संजय कुमार, धीरज कुमार, प्रभात रंजन मिश्र, मो. हसन, विजय सिंह, असरफ अली, लालकिशोर वाजपेयी, निरंजन कुमार, सुमित कुमार, मिताली सिंह, संदीप सागर, नुतन लाल दास, मंजय कुमार मिश्र, रामनाथ राउत, गोविंद कुमार सहित अन्य ने हर्ष व्यक्त किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS