ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल नगर परिषद के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई एक विशेष बैठक
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2020 10:35:04 PM
रक्सौल नगर परिषद के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई एक विशेष बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। नगर परिषद के उपसभापति काशीनाथ प्रसाद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सोमवार को नगर परिषद में सदन का विशेष बैठक हुआ। जिसमेंं अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष और विपक्ष में मतदान हुआ।अविश्वास के विपक्ष में 1 और  पक्ष  में 17 मत पड़ा। जिसके आधार पर पूर्व उपसभापति काशीनाथ प्रसाद की कूर्सी चली गयी।  विगत 8 जुलाई को वार्ड नंबर 5 के नगर पार्षद जितेंद्र दत्ता सहित 14 नगर पार्षदों ने काशीनाथ प्रसाद पर नगर पार्षदों को गुमराह करने,गलत सूचना देने और बिकास कार्यो में सहयोग नही करने का आरोप लगाते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद को अविश्वास प्रस्ताव का संयुक्त हस्ताक्षरित पत्र सौंपा। 

 
 
 
 
जिसके बाद 13 जुलाई 20 को  इसके लिए सदन में बैठक कर मतदान करने का निर्णय लिया गया। जिसके आलोक में सोमवार को नप के सभागार में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सदन की बैठक व मतदान नगर सभापति उषा देवी के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सदन में उपस्थित नगर सभापति उषा देवी और्  कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद  समक्ष अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष विपक्ष में मतदान का प्रस्ताव वार्ड नंबर 17 के नगर पार्षद म0 अब्बास ने रखा। जिसका समर्थन वार्ड नंबर 5 के नगर पार्षद जितेन्द्र दत्ता, सत्यम श्रीवास्तव,रवी कुमार,कुन्दन कुमार आदि ने किया। जिसके बाद वार्ड नंबर 2 के नगर पार्षद सुभाषचंद्र सिंह ने सदन में उपथित सभी नगर पार्षदों को और सदन को पूर्व उपसभापति पर 14 नगर पार्षदो द्वारा लगाए गए आरोपों से अवगत कराया। 
 
 
 
जिसके बाद नगर सभापति उषा देवी के निर्देश पर मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुआ। सदन में मुख्य पार्षद को लेकर कुल 19 नगर पार्षद उपस्थित थे। जिनमें से 1 नगर पार्षद नेअविश्वास.प्रस्ताव के विपक्ष में  और 17 नगर पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इसकी जानकारी देते हुए नप कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद  ने बताया कि उप सभापति के पक्ष में एक और विपक्ष में 17 मत पड़ने से वर्तमान उपसभापति की कूर्सी चली गयी।इसकी जानकारी निर्वाचन पदाधिकारी को दी जाएगी और नए उपसभापति के लिए पुनः चुनाव की तिथि निर्धारित कर चुनाव कराया जाएगा।मौके पर  पार्षदों में जितेंद्र दत्ता, कुंदन सिंह, मो.अब्बास, सुभाष सिंह, घनश्याम गुप्ता, विश्वनाथ प्रसाद, नन्हे श्रीवास्तव, रवि गुप्ता, गायत्री देवी, खुसबू दयाल, रोहिणी साह, जयमंती देवी, उषा देवी, अमूल नेशा, अर्चना देवी, रीता देवी, हसीना खातून व पन्ना देवी मौजूद थी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में इंस्पेक्टर अभय कुमार,हरैया थानाध्यक्ष्   ध्रुव नारायण पुलिस बल के साथ मौजुद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS