ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से नेपाल के पहाड़ी नदियों का बढ़ा जलस्तर
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2020 8:43:59 PM
पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से नेपाल के पहाड़ी नदियों का बढ़ा जलस्तर

रक्सौल अनिल कुमार। पिछले दो रोज से लगातार बारिश  से नेपाल के पहाड़ी नदियों में उफान आगया है।भारत में नेपाल से आनेवाली वाली सरिसवा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। जिससे आसपास के रेहायशी इलाका मे पानी फैलने का खतरा बढ़ गया है। नदी के किनारे बसे सुन्दरपुर, अहिरवाटोला,प्रेमनगर आदि मुहल्ला मे पानी घुसने की संभावना बढ़ गयी। जिसको लेकर उक्त मुहल्ला के ग्रामीण आतंकित है। 

 
 
 
नेपाल के कोशी,नारायणी,बुढ़ी गंडक,लाल बंकैया पसाह नदी सहित सभी पहाड़ी नदियों के जलस्तर मे ऊफान आने और जलस्तर का दबाव बढ़ने से रक्सौल और आसपास के क्षेत्र के लोगों में दहशत व्याप्त है। मौसम विभाग द्वारा लगातार बारिश होने और बाढ आने का एलर्ट जारी करने के बाद  सीमाई क्षेत्र के लोगों विगत वर्ष के तरह इस वर्ष भी प्रलंयकारी बाढ़ आने की संभावना को लेकर भयभीत है।जबकि स्थानीय प्रशासन द्वारा इसके बंचाव में अबतक कोई कदम नही उठाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS