ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कोरोना महामारी के कारण प्रत्येक वर्ष सावन में दक्षिण मुखी हनुमान मन्दिर में लगने वाला मेला इस वर्ष नहीं लगेगा
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2020 10:08:57 PM
कोरोना महामारी के कारण प्रत्येक वर्ष सावन में दक्षिण मुखी हनुमान मन्दिर में लगने वाला मेला इस वर्ष नहीं लगेगा

रक्सौल अनिल कुमार। कोरोना महामारी को लेकर प्रत्येक वर्ष सावन में नागपंचमी के अवसर पर लगने वाला  दक्षिण मुखी हनुमान मन्दिर में  मेला का आयोजन नही होगा। रक्सौल स्थित भारतीय राजदुतावास के अतिथिगृह परिसर में नागपंचमी के अवसर पर लगनेवाले मेला, झण्डा, अखाड़ा  का आयोजन  नही होगा। 

 
 
 
एम्बेसी में स्थापित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के पुजारी अजय उपाध्याय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 25 जुलाई को नागपंचमी है।मगर इस बार कोरोना महामारी फैलने के भय से प्रसाशन द्वारा एम्बेसी परिसर में मेला और मंदिर में श्रद्धालुओं के भीड़ भाड़ पर रोक लगा दी गयी है। ताकि कोरोना का वायरस फैले नही। 
 
 
 
 
इसकी सूचना सभी लोगों को दी जारही है। सनद रहे कि नागपंचमी के अवसर पर एम्बेसी परिसर में आयोजित मेला में हजारों की संख्या मे श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। शहर के हर गली से अखाड़ा आता है और मंदिर मे पुजा अर्चना को लेकर भी भारी भीड़ ड़ उमड़ती है। लेकिन इस बार कोरोना के कारण पुजा और मेला भी पर ग्रहण लग गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS