ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रोटरी क्लब मोतिहारी के 51वें पदस्थापना समारोह में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने रोटरैक्ट के लिए हर संभव मदद का दिया आश्वासन
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2020 11:52:51 PM
रोटरी क्लब मोतिहारी के 51वें पदस्थापना समारोह में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने रोटरैक्ट के लिए हर संभव मदद का दिया आश्वासन

मोतिहारी। रोटरी क्लब मोतिहारी के 51वें पदस्थापना समारोह एवं रोटरैक्ट क्लब एमजीसीयूबी का प्रथम पदस्थापना समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक मुख्य अतिथि के रूम मैं शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि "रोटरी क्लब मोतिहारी काफी अच्छा कर रहा है। और मुझे विश्वास है कि क्लब की नई कार्यकारिणी भी उसी प्रकार लोगों की सेवा का काम करेगी। मोतिहारी में रोटरी का व‍ृक्ष काफी बड़ा है। आप सभी रोटरी के सदस्य बड़ा काम कर सकते हैं। मैं रोटरी के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि जिन लोगों ने अभी इस महामारी के समय में COVID-19 में काम किया है उन्हें कोरोना योद्धा या बेहतर नागरिक के रूप में आज सम्मानित किया गया है। ये टोकन ऑफ लब इन्हें हमेशा याद रहेगी। इसमें सभी लोग जो कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किए हैं जैसे जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वस्थ्य विभाग एवं नगर परिषद् के लोगों एवं विभिन्न समामाजिक संगठनों के लोगों को सम्मानित करके बहुत सराहनीय कार्य किया गया है।"


श्री अशोक ने कहा कि रोटरैक्ट क्लब एमजीसीयूबी को रोटी बैंक के स्थापना के लिए भी जगह उपलब्ध कराया जाएगा, तथा उन्होंने यह भी कहा कि जो आपके परमानेंट प्रोजेक्ट हैं, जिसके तहत गरीबों एवं सुविधाओं से वंचित लोगों को मदद पहुंचाना जारी रखें और रोटरैक्ट क्लब की सहायता से एक नेकी की दीवार बनाई जाएगी जहां लोग अपने कपड़े को दान करेंगे और जरूरतमंद लोग वहाँ से आकर कपड़े ले जा सकेंगे।  उन्होंने रोटरैक्ट क्लब के अच्छे कार्यों को देखते हुए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। 

रोटरी क्लब मोतिहारी के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा इसमें विभिन्न पेशे के लोग हैं जिसमें मुख्य रूप से मध्यम वर्ग के लोग एवं उच्च मध्यम वर्ग के लोग है, जो गरीबों की मदद करते हैं और उन्हें समाज के लोगों की मदद करने में आनंद आता है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के पेंशन कैंप को भी लगाने में भी रोटरी मदद कर सकती हैं तथा मोतिझील के सफाई में शहर के सभी सामाजिक  संगठनों, नागरिकों के योगदान की सराहना की है। उन्होंने विस्तार से कोविड-19 के  समय किए जा रहे कार्यों को बताया। उन्होंने ये भी बताया की जिले में अभी तक लगभग 9.5 लाख स्क्रीनिंग किए जा चुके है।
पदस्थापन समारोह के विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री समीर सौरभ प्रशिक्षु IAS ने भी उत्साह पूर्वक किए जा रहे रोटरी क्लब मोतिहारी और रोटरैक्ट एमजीसीयूबी के कार्यों की सराहना की।

कार्यक्रम में आए हुए लोगों का स्वागत करते हुए रोटरी क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष डॉ॰ ओम प्रकाश ने पिछले वर्ष रोटरी क्लब मोतिहारी के द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। नए अध्यक्ष के रूप में पदस्थापित डॉ॰ अमित कुमार एवं सचिव कृष्णा राजगड़िया ने इस वर्ष आगामी किए जाने वाले कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। क्लब में नए सदस्यों के रूप में श्री राजन कुमार, अभिलाषा देवी, संतोष कुमार पुष्कर एवं डॉ एस0एन0इम्तुल्लाह ने सदस्यता ग्रहण की।

रोट्रेक्ट क्लब MGCUB के अध्यक्ष के रूप में ई0हर्षवर्धन सिंह को कॉलर देकर जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने पदस्थापित किया। ततपश्चात ई0 हर्षवर्धन ने रोट्रेक्ट क्लब द्वारा अभी तक किये गये कार्यों तथा आगामी करने वाले सामाजिक कार्यों को विस्तृत रूप से जानकारी दी।
रोटरी क्लब मोतिहारी के द्वारा कोरोना योद्धा के रूप में श्री शीर्षत कपिल अशोक( जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण ),श्री अनुराग कौशल सिंह( जिला परिवहन पदाधिकारी), श्री संजीव मिश्रा, श्री सुबोध कुमार एवं सदर अस्पताल के विनय कुमार सिंह, डॉ रविंद्र कुमार वर्मा, हॉस्पिटल मैनेजर विजय झा, मोतिहारी नगर इंस्पेक्टर श्री अभय सिंह इत्यादि को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

साथ ही नौका बिहार के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश ने भी अपने क्लब के अच्छे किए गए विशिष्ट कार्यों के लिए एवं रोटरैक्ट एमजीसीयूबी के अध्यक्ष ई हर्ष वर्धन सिंह ने भी अपने क्लब के अच्छे किए गए विशिष्ट कार्यों के लिए सदस्यों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

पदस्थापना समारोह में जिले के सामाजिक संगठन चेंबर ऑफ कॉमर्स रोटरी लेक टाउन, लायंस क्लब ,रोटरी क्लब चकिया ,लायंस कपल ,पेट्रोलियम एसोसिएशन इत्यादि सहित एमजीसीयूबी के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष प्रो0(डॉ) पवनेश कुमार एवं रोटरी 3250 के असिस्टेंट गवर्नर राकेश कुमार सहित नगर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  कार्यक्रम में मंच का संचालन ई विभूति नारायण सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन संजय जयसवाल द्वारा किया गया।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS