ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन और अवैध तस्करी निरोध दिवस के अवसर पर निकाला गया जागरूकता रथ
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2020 9:42:51 PM
रक्सौल में अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन और अवैध तस्करी निरोध दिवस के अवसर पर निकाला गया जागरूकता रथ

रक्सौल अनिल कुमार। अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन और अवैध तस्करी निरोध दिवस के अवसर पर प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर रक्सौल, आशीष प्रोजेक्ट डंकन हॉस्पिटल रक्सौल और चाइल्ड लाइन रक्सौल के द्वारा जागरूकता रथ का आयोजन किया गया । जागरूकता रथ को अपर अनुमंडल पदाधिकारी सर्वेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर अनुमंडल कार्यालय परिसर रक्सौल से ,हम सब ने ये ठाना है नशा मुक्त भारत बनाना है,स्लोगन के साथ  रवाना किया गया। उन्होंने ने कहा कि नशा हमारी आने वाली पीढ़ियों को बर्बाद कर रही है। ऐसे बच्चों को जागरूक करने हेतू मैं तत्पर हूँ। इसे हम सब को मिलकर रोकना चाहिए। इसके लिए प्रशासन सजग है। जागरूकता रथ का नेतृत्व प्रयास रक्सौल के आरती कुमारी ने किया। रथ अनुमंडल कार्यालय परिसर से प्रारंभ होकर ब्लॉक रोड, मौजे चौक, इंडियन ऑयल, रामजी चौक के रास्ते होते हुए रक्सौल ब्लॉक रोड में सम्पन्न हुआ। 

 
 
 
जागरूकता रथ को संबोधित करते हुए रक्सौल थाना निरिक्षक सह थाना प्रभारी अभय कुमार ने कहा की हमारे समाज मे नशे की कुरूतियों को खत्म किया जाये तथा बच्चों को इन लतो से दूर रखा जाये। इसी क्रम में जागरूकता रथ को संबोधित करते हुए चाइल्ड लाइन टीम लीडर अमित कुमार ने कहा कि बच्चों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। आशीष प्रोजेक्ट के समीर दिग्गल ने कहा कि हमारे समाज और हमारे देश को नशा मुक्त करने की आवश्यकता है।प्रयास मोतिहारी  प्रोजेक्ट मैनेजर डॉ० विजय कुमार शर्मा ने रथ को संबोधित करते हुए कहा की नशा मुक्त समाज बनाने के लिए हम सभी को एक होना पड़ेगा। और सह समय जागरूकता करते रहने की आवश्यकता है। 
 
 
 
रैली का धन्यवाद ज्ञानप करते हुए प्रयास संस्था के सामाजिक कार्यकर्ता राज गुप्ता ने कहा कि हम सब ने ये ठाना है नशा मुक्त भारत बनाना है।इस रैली में प्रयास संस्था रक्सौल के आरती कुमारी,चाईल्ड लाईन रक्सौल के टीम लीडर अमीत कुमार,रंजन किशोर मिश्रा, अजय कुमार, किरण वर्मा, आशीष प्रोजेक्ट डंकन के दिलीप कुमार, मधु सिंग, परांचीस शालिनी, संदीप, मुकेश इत्यादि शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS