ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक बीडीओ कुमार प्रशांत की देखरेख में हुई संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2020 9:58:36 PM
रक्सौल में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक बीडीओ कुमार प्रशांत की देखरेख में हुई संपन्न

रक्सौल अनिल कुमार।  मंगलवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार सिंहा की अध्यक्षता व बीडीओ कुमार प्रशांत की देखरेख में संपन्न हुयी।बैठक में पंसस संजय कुमार सिंह ने कहा कि लघु सिंचाई योजना के तहत प्रखंड में लगाए गए नलकूप दुरूस्त नहीं रहने के कारण किसानों को पटवन की समस्या हो गयी है।इसपर बीडीओ श्री प्रशांत ने कहा कि नलकूपों को चिंहित कर उसे सुचारू किया जाएगा।वही बैठक में नोनेयाडीह पंचायत के मुखियापति मधु सिंह ने कहा कि बहुत सारे लोगों का पेंशन में नाम स्वीकृति के बाद भी पेंशन की राशि नहीं मिल रहा है। इसपर बीडीओ श्री प्रशांत ने जांच करने की बात कही। वही बैठक में सदस्यो ने एक स्वर में कहा कि किसान को एलपीसी  बनवाने में काफी परेशानी हो रही है। 

 
 
 
 
एलपीसी बनाने का कोई सरल उपाय सदन में निर्धारित किया जाए. ताकि किसान परेशान न हो। इसपर सीओ विजय कुमार ने कहा कि जो आवेदन आ रहे है उन्हें जांच कर एलपीसी निर्गत करने का कार्य हो रहा है।लंबित आवेदन को भी जल्द जांच कर एलपीसी निर्गत की जाएगी।बैठक में सदस्यों के द्वारा ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति नुकसान की मुआवजा की मांग की गयी। वही छूटे हुए लोगों के पेंशन में नाम जोड़ने की मांग के साथ जिन लोगों का राशन कार्ड बन गया है। उसे वितरण करने व लाभुकों के राशन का आवंटन कराने की मांग की गयी।बीडीओ श्री प्रशांत ने बताया कि 15वीं वित आयोग की राशि से 80 प्रतिशत राशि विकासात्मक कार्यों के लिए खर्च की जाएगी।
 
 
 
 
जिसमें स्कूल, बस स्टैंड, पीएचसी, श्मसान घाट आदि की चारदिवारी का निर्माण का कार्य किया जाएगा।मौके पर जेएसएस मिथलेश कुमार मेहता, गंडक जेई विनय कुमार, नितेश कुमार, अभिमन्यू कश्यप, बीओ रविंद्र कुमार, पशु चिकित्सक डा. ओमप्रकाश, डा. एसके सिंह, मुखिया आलोक राय नट, अनिल सिंह, रामनारायण राय, अमरजीत चौरसिया, पंसस रामधारी यादव, बबली देवी, सुखारी दास, रामसहाय यादव, बीआरपी छोटेलाल राय सहित प्रखंड के सभी पंसस के सदस्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS