ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के तुरकौलिया थाना पर चली रातभर रेड, जांच की रिपोर्ट के बाद, थानाध्यक्ष निलंबित, सुगौली के जमादार भी निलंबित, रिश्वत का ऑडियो हुआ था वायरल
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2020 9:41:55 PM
मोतिहारी के तुरकौलिया थाना पर चली रातभर रेड, जांच की रिपोर्ट के बाद, थानाध्यक्ष निलंबित, सुगौली के जमादार भी निलंबित, रिश्वत का ऑडियो हुआ था वायरल

मोतिहरी। पूर्वी चम्पारण के एसपी नवीन चन्द्र झा जिले में न तो किसी अपराधी को बख्शने की मूड में हैं।  न ही अपने महकमें पर भी किसी तरह के दाग को बर्दाश्त करना चाहते हैं। एसपी के इसी कार्यशैली का नतीजा है कि शिकायत मिलने पर अपने ही विभाग के पदाधिकारियों पर भी कार्यवाई करने में नहीं हिचक रहे। जिले में पहली बार किसी थाने पर रेड की कार्यवाई की गई। यह रेड रातभर चली और गलत पाए जाने पर कार्यवाई भी की।

 

सोमवार को उन्होंने एक थानाध्यक्ष व जमादार पर कार्रवाई की है। तुरकौलिया थानाध्यक्ष व सुगौली थाना के जमादार को भी सस्पेंड कर दिया है। थानध्यक्ष पर स्टॉक में गड़बड़ी करने व जमादार पर शराब कारोबारी से रिश्वत मांगने का आरोप है। जमादार एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

एसपी के निर्देश पर वरीय पुलिस अधिकारियों ने तुरकौलिया में शनिवार रातभर रेड चलाई। इन पदाधिकरियों की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एसपी श्री झा ने तुरकौलिया थानध्यक्ष नवनीत को निलंबित कर दिया। दूसरी तरफ सुगौली थाना के जमादार पंकज कुमार सिंह का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसमें जमादार द्वार एक शराब कारोबारी से रिश्वत की मांग की जा रही है।

 

तुरकौलिया थानाध्यक्ष पर शराब स्टॉक पर घालमेल का आरोप-
तुरकौलिया थानाध्यक्ष नवनीत कुमार पर जब्त स्प्रिट व चुलाई शराब के स्टॉक में गड़बड़ करने का आरोप लगा है। बताया गया है कि जब्त शराब के स्टॉक व स्टेशन डायरी में अंकित शराब की मात्रा में गड़बड़ी पाई गई है।
 
एसपी नवीन चंद्र झा को सूचना मिली थी कि तुरकौलिया थाना ने 200 लीटर चुलाई शराब जब्त की है। लेकिन उसे स्टेशन डायरी में अंकित नहीं किया गया है। इसपर एसपी श्री झा ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों की एक जांच टीम बनाई। इस टीम में एएसपी अभियान शैशव यादव, मुफस्सिल इंस्पेक्टर आनंद कुमार व दिनेश्वर प्रसाद शामिल थे। 
 
 
जांच टीम ने बीत रात तुरकौलिया थाने पर रेड कर दी। रेड रात करीब 10 बजे से सुबह 4 बजे तक चली। टीम ने जांच रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। जिसमें तुरकौलिया थानाध्यक्ष को दोषी करार दिया गया था। इसके बाद एसपी श्री झा ने नवनीत कुमार को निलंबित कर दिया।
 
अपुष्ट जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष के एक निजी चालक को भी हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि उनपर भी कार्रर्वाई की जाएगी। लेकिन इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है।
 
 
जांच में बताया गया है कि टीम ने थाने में रखे गए जब्त शराब व स्टेशन डायरी में अंकित शराब की मात्रा का मिलान किया। पाया गया कि 800 लीटर स्प्रिट व 200 लीटर चुलाई शराब स्टॉक में अधिक पाया गया। जिसका जिक्र थाना कांड दैनिकी में दर्ज नहीं किया गया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS