ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल में लगाये गये चीन मुर्दाबाद के नारे, चीनी उत्पाद का हुआ बहिष्कार
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2020 7:10:24 PM
रक्सौल में लगाये गये चीन मुर्दाबाद के नारे, चीनी उत्पाद का हुआ बहिष्कार

रक्सौल अनिल कुमार। लद्दाख से सटे भारत चीन वास्तविक सीमा पर चीनी सेना द्वारा भारतीय 20 वीर सैनिकों की  कायराना हत्या कर देने पर युवा सहयोग दल के द्वारा गहरा दुःख एवं आक्रोश व्यक्त किया है। जिसको लेकर दल द्वारा आक्रोश रैली का आयोजन किया गया, जिसका नेतृत्व दल के महामंत्री संतोष छात्रवंशी ने किया जो मुख्य सड़क से गुजरते हुए बैंक रोड पटेल पथ पार्क से माता मंदिर पोस्ट ऑफिस गली होते हुए पोस्ट ऑफिस चौक पर भारतीय वीर जवानों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। 

 
 
 
 
 
रैली में शामिल सदस्यों ने शी जिनपिंग मुर्दाबाद, चीनी सेना हाय हाय, चीन मुर्दाबाद, चीनी उत्पादन की बिक्री बंद करो का नारा लगाने के साथ ही भारतीय सेना को नमन करते हुए युवाओं ने पूरे जोश से "भारत सपूत अमर रहे भारतीय वीर जवान अमर रहे" का जमकर नारा लगाया गया। उक्त अवसर पर दल के महासचिव संतोष कुमार ने कहा कि चीन एक धोखेबाज राष्ट्र है और सदा भारत के पीठ में खंजर भोकने का कार्य किया है। लेकिन भारत अब वर्दाश्त नहीं करेगा। भारत के 20 सैनिक का बदला भारत 200 को मार कर करे। आज भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता है। उन्होंने सभी युवा वर्ग एवं आम नागरिकों से चीनी उत्पादन का वहिष्कार करने की अपील की। पोस्ट ऑफिस चौक पर दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दल के जिला मीडिया प्रभारी अनमोल तिवारी ने भारत के व्यापारियों से अनुरोध किया कि आप सभी व्यापारी संघ भारत  के अभिन्न अंग हैं, आप ही व्यापारियों पर भारत की अर्थव्यवस्था टिकी हुई है। अगर आप व्यापारी चाहे तो हम भारत के दुश्मनों का कमर तोड सकते हैं। 
 
 
 
 
चाहे वह चीन हो या पाकिस्तान अगर आप सभी व्यापारी शपथ ले लेते हैं कि हम चीनी समान को नहीं बेचेंगे तो भारत के युवा और भारत के लोग उसे नहीं खरीद पाएंगे और भारतीय उत्पादन और ज्यादा बढ़ेगा। सब भारत में उत्पादन भी होगा रोजगार भी होगा और भारत और मजबूत होगा। इससे हम भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना भी साकार कर सकते हैं। भारत के व्यापारी व भारत के नागरिक ही ऐसा कर सकते हैं। दल के सदस्यों ने एक स्वाग में चीनी उत्पादकों की खरीद बिक्री नहीं करने का संकल्प लेते हुए यह कहा कि अब हम चीनी सामानों को नहीं खरीदेंगे और लोगों को भी प्रेरित करेंगे कि वह चीनी सामान खरीदने से परहेज करें। वहीं दल के कार्यक्रम प्रभारी नीरज कुशवाहा ने बताया कि भारत चीन सीमा पर लद्दाख जिले के गलवन घाटी में चीन द्वारा किए गए कायरता पूर्वक हमले में भारतीय जवानों की शहादत को लेकर एक तरफ जहां लोग मर्माहत है। वहीं दूसरी तरफ चीन के प्रति गुस्सा भी हैं।  
 
 
 
 
मौके पर दल के कार्यालय प्रभारी अरुण कुमार, नगर छात्र अध्यक्ष समरजित कुमार मिश्रा, दुर्गेश साह,सह-सचिव प्रकाश श्रीवास्तव, सह-मीडिया प्रभारी मोनू तिवारी, नगर छात्र उपाध्यक्ष मनीष कुमार, नगर छात्र सह सचिव विशाल कुमार, नगर छात्र सह-सचिव मोहित सर्राफ, नगर छात्र कोषाध्यक्ष निशांत सिन्हा, दल के कॉलेज अध्यक्ष राज वर्मा,नगर कार्यालय अध्यक्ष रितेश पांडे, सूरज पटेल, सतीश सर्राफ, रोहित गुप्ता, मंदीप कुमार, राजकिशोर कुमार, दीपक कुशवाहा,जय कुमार शर्मा, मोहित दीक्षित,अजय सराफ, राहुल कुमार, भोला यादव, अंशु कुमार, संदीप कुमार, प्रवेज आलम, पिंटू कुमार, अनुज कुमार, विक्की कुमार, श्याम बाबू कुमारन व रजनीश कुमार आदि सदस्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS