ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में एसडीओ सुश्री आरती की अध्यक्षता में जल निकासी को लेकर नगर परिषद‍् के साथ बैठक संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2020 10:58:59 PM
रक्सौल में एसडीओ सुश्री आरती की अध्यक्षता में जल निकासी को लेकर नगर परिषद‍् के साथ बैठक संपन्न

रक्सौल अनिल कुमार। शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ सुश्री आरती की अध्यक्षता में जल निकासी को लेकर नगर परिषद‍् के स्टैडिंग कमिटी के सदस्यों के साथ एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में मानसून के दौरान होने वाली बारिश के कारण जलजमाव से कैसे निजात पायी, इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ सुश्री आरती ने कहा कि जो तैयारियां बरसात पूर्व हो जानी चाहिए थी, उसमें निरीक्षण के दौरान कुछ कमी पायी गयी है। ऐसे में जरूरत है कि अभी से तत्काल वह व्यवस्था कर ली जाए, जिससे की बरसात के दौरान किसी भी मोहल्ले में पानी लगने की समस्या न रहे। 

 
 
 
 
इसके लिए नप को निर्देश दिया गया कि वे तत्काल पंप सेट की व्यवस्था करें ताकि पानी लगने के बाद उसे निकाला जा सके। इसके साथ ही जिस मोहल्ले में पानी निकासी के लिए होम पाइप लगाया जा सकता है, वहां पर होम पाइप लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही, एसडीओ ने कहा कि समय रहते सभी नाले जिसकी सफाई होनी बाकी है, उसको साफ कराने का निर्देश दिया गया। जिससे की बारिश के दौरान पानी के रूकने की समस्या न हो। 
 
 
 
बैठक में एसडीओ को नगर परिषद‍् के उपसभापति काशीनाथ प्रसाद के द्वारा भी शहर के विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी दी गयी। इस दौरान अंत में यह निर्णय हुआ कि तत्काल जितनी जल्दी हो सके, नप के द्वारा नाला उड़ाही का कार्य पूरा किया जाए। होम पाइप लगाने के साथ-साथ पंप सेट की व्यवस्था की जाए। करीब एक घंटे तक चली लंबी बैठक के बाद एसडीओ ने कहा कि सभी कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसमें अनुमंडल प्रशासन से जो भी सहयोग होगा, नगर परिषद‍् को किया जाएगा। बैठक में अपर एसडीओ सर्वेश कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार, नप के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद, बीडीओ कुमार प्रशांत, पार्षद सूभाष सिंह, जेई ई. अजय शंकर, स्वच्छता निरीक्षक रामनरेश कुशवाहा सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS