ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में स्थानीय लोगों ने सरकारी राशि का दुरुपयोग करने का आरोप नगर परिषद पर लगाया, जिलापदाधिकारी को दिया आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2020 11:49:49 PM
रक्सौल में स्थानीय लोगों ने सरकारी राशि का दुरुपयोग करने का आरोप नगर परिषद पर लगाया, जिलापदाधिकारी को दिया आवेदन

रक्सौल अनिल कुमार। नगर परिषद द्वारा लाखों रुपए में  बनने  वाला छठ घाट सीढ़ी सार्वजनिक नदी, पोखरा के पास बनाने के बजाए  वार्ड नंबर 1 में नेपाली रेलवे मालगोदाम के पास कब्जा कर विवादित भूमि में बनाए गए एक निजी मंदिर के कैम्पस में ही गुपचूप तरिके से काफी कम लागत में  बना कर सरकारी राशी का दुरुपयोग किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। 

 
 
 
 
इसकी जानकारी देते हुए स्थानीय ग्रामीण रविन्द्र प्रसाद,रमेश प्रसाद,सुनील कुमार,संतोष कुमार ,दीपक कुमार ने बताया कि भारत के सरकारी योजना का काम भारतीय भूमी में ही करना है न कि विवादित नेपाली भूमी में।लेकिन नगर परिषद द्वारा इस नियम को ताक पर निजी मंदिर परिसर में पोखरा और सीढ़ी निर्माण कर सरकारी राशी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए जिलापदाधिकारी को आवेदन देकर जांच की मांग किया है। जिलापदाधिकारी को भेजे गए पत्र में यह उल्लेख किया गया है कि  नगर परिषद का  योजना वर्ष 2016-17 का ही है।  जो इतना दिन बाद बन रहा है। जिसका कुल लागत 15 लाख 33 हजार 177 रुपया है। 
 
 
 
 
निर्माण स्थल पर ठेकेदार द्वारा  मंदिर में इस निर्माण के लिए जो बोर्ड लगाया गया है उसमें प्राक्कलित राशी का उल्लेख नही किया गया है। जबकि प्रत्येक निर्माण स्थल पर बोर्ड लगाकर उसमें प्राक्कलित राशि का भी उल्लेख करना अनिवार्य है। इस प्रकार आवंटित राशि से काफी कम राशि से जैसे तैसे निर्माण कर अनियमितता कर सरकारी राशी का  दुरुपयोग करने का आरोप स्थानीय ग्रामीणों ने लगाते हुए जांच कर यथोचित कार्यवाई की  मांग किया  है। इस बाबत पुछने पर नगर परिषद के इओ गौतम आनंद ने अनभिज्ञता जताया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS