ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल एसडीएम सुश्री आरती ने कहा- कोरोना काल में जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण को संरक्षित करना जरूरी
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2020 9:04:01 PM
रक्सौल एसडीएम सुश्री आरती ने कहा- कोरोना काल में जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण को संरक्षित करना जरूरी

रक्सौल अनिल कुमार।  कोरोना काल में जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण को संरक्षित करना जरूरी। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर भारत विकास परिषद के तत्वाधान में रक्सौल रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पार्क में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में रक्सौल एसडीएम सुश्री आरती कुमारी ने उपरोक्त बातें कहीं। उन्होंने इस मौके पर परिषद के द्वारा पर्यावरण के दृष्टिकोण से पार्क के सौंदर्यीकरण एवं  पौधरोपण की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए इस कार्य को और आगे बढ़ाने की सलाह दी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में पर्यावरण  संरक्षित रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति एक-एक पौधा अवश्य लगायें साथ ही अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने पर भी सभी सचेत रहें।

 
 
 
 
सचिव उमेश सिकारिया के एक सवाल के जवाब में उन्होंने परिषद को अपना भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।  गत वर्ष भारत विकास परिषद रक्सौल इकाई को स्थापना काल से ही उक्त रेलवे पार्क को रेल प्रशासन द्वार सौंदर्यीकरण व पौधरोपण के लिए अधिकृत करने के बाद से पार्क के समुचित रखरखाव से ही हरा भरा कर खूबसूरत बना दिया गया है। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि " पेड़ धरा का भूषण है , करते दूर प्रदूषण है " इस भाव को आत्मसात करते हुए भारत विकास परिषद रेलवे पार्क को हरा-भरा करने के साथ शहर को ग्रीन सिटी के रूप में विकास करने के लिए संकल्पबद्ध है। परिषद के द्वारा  50 पौधे जिसमें मुख्य रूप से नीम , अर्जुन , नारियल , अरवल , गुलमोहर ,हरसिंगार , चमेली एवं कुछ अन्य फूलों के पौधे लगाये गये। 
 
 
 
इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार , स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह , आईओडब्ल्यू तपस राय , पीएचसी प्रभारी डॉ शरतचंद्र शर्मा,परिषद के अध्यक्ष डा.राजेन्द्र सिंह , सचिव उमेश सिकारिया,वित्त सचिव सीता राम गोयल , संस्कार संयोजक सुनील कुमार , संगठन संयोजक नीतेश कुमार सिंह , सेवा संयोजक विजय कुमार साह , प्रशान्त कुमार , जीतेन्द्र कुमार , अजय कुमार , प्रकाश कुमार ,ध्रुव सर्राफ , सुभाष अग्रवाल , मनोज सिंह , कमल मस्करा ,डब्ल्यू शर्मा समेत सीमा जागरण  मंच के प्रांतीय अध्यक्ष महेश अग्रवाल एवं जदयू नेत्री उषा श्रीवास्तव मौजूद थे।इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS