ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल के भेलाही पंचायत में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के मनमानी रवैए के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2020 7:44:32 PM
रक्सौल के भेलाही पंचायत में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के मनमानी रवैए के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश

रक्सौल अनिल कुमार। बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के भेलाही पंचायत में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के मनमानी रवैए के खिलाफ ग्राम विकास युवा समिति के द्वारा सुचना पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह भेलाही पहुंचे। जहां ग्रामीणों का आक्रोश भी एमओ को झेलना पड़ा। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण स्थानीय डीलर के खिलाफ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से अपनी लिखित शिकायत की लोगों ने अपनी समस्या बताई। लोगों का आरोप था कि राशन दुकानदार के द्वारा कह दिया गया है कि आपका नाम कट गया है और 4 साल 5 साल से उनके नाम पर राशन का आवंटन हो रहा है और दूसरी बात राशन दुकानदारों के द्वारा प्रतिमाह राशन नहीं दिया जाता है। 

 
 
 
 
लोगों का भीड़ इस कदर था की आपूर्ति पदाधिकारी सब की शिकायत सुनने में भी सक्षम नहीं थे अंततः भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा और बाद में एमओ ने भेलाही ओपी परिसर में बैठकर लोगों की समस्या सुनी और लिखित आवेदन लिया और लाभुकों को आश्वासन दिया कि इसकी जांच स्वयं करेंगे, जो भी जांच में दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। शिकायत करने वालों में भिखारी राम, सुरेश दास, सोनी देवी, रिता देवी, बच्ची देवी, भरत राउत, ओमप्रकाश पटेल, सुदामा प्रसाद, रैफूल मियां, सीताराम प्रसाद, बृजकिशोर पटेल, गीता देवी, सन्याल पटेल सहित सैकड़ों ग्रामीण ने अपनी लिखित शिकायत दर्ज कराई। 
 
 
 
इस संबंध में प्रभारी एमओं संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लोगों के द्वारा लिखित शिकायत मिली है। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई किया जाएगा। यहां बता दे कि भेलाही ग्राम विकास युवा समिति के अध्यक्ष धनन्जय गुप्ता व सदस्यों के द्वारा भेलाही में राशन गड़बड़ी की शिकायत को लेकर एमओं को लिखित आवेदन दिया गया था। जिसके आलोक में जांच की गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS