ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी में एक चिकित्सक व लैब टक्निशियन भी हुए कोविड-19 से संक्रमित
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2020 12:00:00 AM
मोतिहारी में एक चिकित्सक व लैब टक्निशियन भी हुए कोविड-19 से संक्रमित

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढोतरी हुई है।  यहां पर चिकित्सक व एक लैब टेक्नेशियन सहित कोविड-19 के संक्रमण के 12 लोगों के संक्रमित होने की सूचना है। पहाड़पुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक एवं तेतरिया पीएचसी में पदस्थापित लैब टेक्नीशियन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति संदिग्ध मरीजों का सैंपल लेने वाले कार्य के लिए की गई थी। 


चौंकाने वाली बात यह है कि गुरुवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आने तक वे खुद को क्वारंटीन नहीं किया। बतया जा रहा है कि उनके संपर्क में जिला नोडल अधिकारी (कोरोना) डॉ. रंजीत कुमार राय भी रहे। इस संबंध में डॉ. राय ने बताया कि वे होम क्वारंटाइन में जाएंगे।
 इधर, सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि किसी भी संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जाती है। संक्रमित स्वास्थ्य कर्मी का भी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। संक्रमित मरीजों को डायट स्थित आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। यहां बता दें कि गुरुवार को कुल 12 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। इनमें पहाड़पुर पीएचसी के चिकित्सक एवं तेतरिया पीएचसी के लैब टेक्नीशियन भी शामिल हैं। राहत की बात यह रही कि 24 निगेटिव रिपोर्ट भी आए थे। इनमें 18 संक्रमित मरीजों के रिपोर्ट थे जो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS