ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के राजू ऑप्टिकल्स WhatsApp से ले रहे चश्मों का आर्डर, लॉकडाउन में मिल रही सुविधा, फ्री होम डिलेवरी
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2020 4:33:46 PM
मोतिहारी के राजू ऑप्टिकल्स WhatsApp से ले रहे चश्मों का आर्डर, लॉकडाउन में मिल रही सुविधा, फ्री होम डिलेवरी

मोतिहारी। जिनकी ऑंखों में चश्मा लग गए हैं। उनसे पूछिए। एक दिन बिना चश्में का गुजारना कितनी मुश्किल है। जिला प्रशासन से खास दिन ही दुकानें खोलने की इजाजत मिली है। ऐसे में ड्यू डेट के दिन दुकान जाकर ऑर्डर देना। फिर अगले ड्यू डेट को दुकान जाकर डिलेवरी लेना। ये सब ग्राहकों के लिए थोड़ा कठिन काम महसूस हो रहा था।

ग्राहकों की इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए राजू ऑप्टिकल्स ने बीड़ा उठाया है। अब घर बैठे बन सकता है आपका पावर का चश्मा और उसकी डिलेवरी पा सकते हैं अपने घर तक। यह सुविधा फैशनेबल गॉगल्स व धूप चश्में के लिए भी उपलब्ध है।

 

 

इस परिस्थिति से निबटने के लिए शहर के मेन रोड मधुबन छावनी चौक स्थित जिले का मशहूर राजू ऑप्टिकल्स ने ग्राहकों के  लिए बड़ा ही यूनिक सेवा का शुभांरभ किया है। ह्वाट्सएप से ऑर्डर दें। घर तक डिलेवरी पाए। वह भी बिना डिलेवरी चार्ज के। इस सुविधा का लाभ काफी लोग उठा रहे हैं। इंग्लिश स्पोकेन सह एकेडमिक शिक्षक प्रो प्रशांत झा सर ने बताया कि यह सेवा जनहित में है।


 
दुकान का पता-
 
यह दुकान बैंक रोड मधुबन छानवी चौक पर एक्सिस बैंक के सामने होटल दिव्य राज के नीचे स्थित है। राजू भाई नाम से शहर में मशहूर  प्रोपराइटर राजीव कुमार ने बताया कि दुकान का शुभारंभ सन 2000 में किया गया था।
राजू ऑप्टिकल्स ने महज दो दशकों में ही क्वालिटी व वाजिब दाम के चलते उत्तर बिहार में अपनी खास पहचान बना ली है। कुछ लोगों कहना है कि क्वालिटी व दाम के साथ  प्रोपराइटर राजीव कुमार की व्यवहार कुशलता ने भी इस दुकान की शोहरत बढ़ाने में काफी योगदान दिया है।
 
अन्यथा शहर में इसके पहले एक हजार से कम कीमत में पावर का चश्मा मिलना आसान नहीं था। इसके लिए मुजफ्फरपुर या पटना का ही रुख करना पड़ता था। राजू ऑप्टिकल्स के रौनक ने बताया कि उनके संस्थान में 300 रुपए से 20 हजार तक के चश्में मौजूद है।

ह्वाट्सअप से भेज सकते हैं चश्में का आर्डर-
72500 40444 व 94700 33666 ह्वाट्सएप नम्बरों पर डॉक्टर का प्रिस्कृपशन डालकर तथा फोन से डिसकशन करके चश्में का आर्डर दिया जा रहा है। इससे शहर के ग्राहकों के साथ दूर दराज के ग्राहकों को भी सुविधा मिल रही है। शहर स्थित ग्राहकों का चश्मा होम डिलिवरी प्रत्येक दिन किया जा रहा है। बताया कि दूर दराज के ग्राहकों के लिए कुरियर का सहारा लिया जा रहा है। बताया वह यह सभी डिलिवरी पूरी तरह से सेनिटाइज्ड व सोशल डिस्टेंश का पालन करते हुए किया जा रहा है। बताया कि होम डिलिवरी का अलग से चार्ज भी नहीं लिया जा रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS