ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सूरत के कपड़ा मिल में काम करने वाले करीब 63 श्रमिक पहुंचे रक्सौल, सभी हैं नेपाली नागरिक
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2020 9:34:04 PM
सूरत के कपड़ा मिल में काम करने वाले करीब 63 श्रमिक पहुंचे रक्सौल, सभी हैं नेपाली नागरिक

रक्सौल अनिल कुमार। गुरूवार की रात करीब 12 बजे गुजरात सूरत के कपड़ा मिल में काम करने वाले करीब 63 की संख्या श्रमिक रक्सौल पहुंचे। ये सभी श्रमिक नेपाली नागरिक थे और लॉकडाउन में फैक्ट्री बंद हो जाने के बाद सूरत से बस भाड़ा करके रक्सौल पहुंचे थे। रक्सौल आने के बाद इन लोगों को पता चला कि सीमा सील है, जिसके बाद जब ये लोग बॉर्डर पर पहुंचे तो वहां एसएसबी ने इन्हे रोक दिया। रात में ही एसएसबी के अधिकारी राज कुमार कुमावत जवानो की सूचना पर बॉर्डर पर पहुंचे। इसके बाद पूरी रात इनको कहीं रखने को लेकर चर्चा होती रही। 

 
 
 
बाद में इस बात का निर्णय हुआ कि इनको रात में स्टेशन पर रखा जाये। जिसके बाद सभी को स्टेशन पर रात में रखा गया। दिन के समय स्वच्छ रक्सौल संगठन के रंजीत सिंह के द्वारा सभी श्रमिको को भोजन कराया गया। प्रभारी एसडीओ मनीष कुमार ने बताया कि दिन के करीब 1 बजे सूरत से आये सभी श्रमिको को रक्सौल के केसीटीसी कॉलेज में संचालित कोरेनटाइन सेंटर पर रख दिया गया है। यहां बता दे कि इन दिनो लगातार भारत के अलग-अलग इलाको में फंसे नेपाली श्रमिको के रक्सौल आने का क्रम लगातार जारी है और गृह मंत्रालय की अनुमति नहीं मिलने के कारण इनके वतन वापसी में काफी परेशानी हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS