ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल-छौड़ादानों नहर पथ का निर्माण शुरू, मोतिहारी के लिए भी मिलेगा नया रास्ता
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2020 11:04:45 PM
रक्सौल-छौड़ादानों नहर पथ का निर्माण शुरू, मोतिहारी के लिए भी मिलेगा नया रास्ता

रक्सौल।अनिल कुमार। स्थानीय लोगों का कई दशकों का सपना अब सकार होने लगा है। लंबे समय अंतराल के बाद रक्सौल से आदापुर होते हुए छौड़ादानो तक नहर कैनाल पथ का निर्माण कार्य रविवार से प्रारंभ हो गया है। लोगों के आंदोलन और जनप्रतिनिधियों के प्रयास के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया तो लोगों ने चैन की सांस ली है। 

सड़क निर्माण विभाग के द्वारा इस सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। रोड के बन जाने से सीमाई इलाके में रहने वाली लाखों की आबादी को इसका फायदा मिलेगा। अब तक खराब सड़क होने के कारण लोग जान जोखिम में डाल करके यात्रा करने को मजबूर थे।
 
बतया जा रहा है कि इस सड़क के बन जाने के बाद रक्सौल से मोतिहारी जाने के लिए एक नया रास्ता लोगों को मिलेगा। वहीं ग्राम स्वराज मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया कि आज काफी सुकून मिला है। कहा कि उनके मंच ने इस सड़क के लिए काफी लंबी लड़ाई लड़ी है। आज खुशी है कि हम सभी के प्रयास से इस सड़क का काम शुरू हो पाया है। 
 
वहीं विधायक प्रतिनिधि प्रो. अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि विधायक डॉ सिंह के प्रयास से यह संभव हो पाया है। इस सड़क के बन जाने से रक्सौल, आदापुर व छौड़ादानो के लोगों को काफी लाभ मिलेगा. वहीं निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने भी कम समय में प्रोजेक्ट को पूरा करने तथा बारिश से पूर्व अधिकांश काम को करने का लक्ष्य रखा है। वही इस खबर को सुन सीमाई इलाकों के लोगों में हर्ष व्याप्त है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS