ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल के वार्ड नंबर एक में सड़क निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोगों ने किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2020 9:46:56 PM
रक्सौल के वार्ड नंबर एक में सड़क निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोगों ने किया प्रदर्शन

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के वार्ड नंबर 1 परेउआ में मंगलवार को सड़क निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि निर्माण कंपनी के द्वारा निर्माण कार्य में व्यापक कमी की जा रही है और मानक के अनुरूप न तो निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है और ना ही कायदे से काम किया जा रहा है। जिसके कारण घनी आबादी वाले इलाके में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना था कि सड़क निर्माण और नाला निर्माण की स्पष्ट स्थिती नहीं होने के कारण उनलोगों के घरो में बारिश का पानी घुस जा रहा है और जब से सड़क का निर्माण चल रहा है, तब से काम धंधा भी ठप है। प्रदर्शन कर रहे अजीत कुमार, मनीष कुमार, पवन साह, संजय साह, सुबोध कुमार, रवि शंकर प्रसाद, राज कुमार साह, नरेश यादव आदि ने बताया कि जहां से मन कर रहा है नाला घुमा दिया जा रहा है। इसके कारण काफी दिक्कत हो रही है। 

 
 
 
निर्माण कंपनी अंबर इन्फ्रा के प्रतिनिधि पैसे के लालच में आकर काम को मनमाने तरीके से करवा रहे है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी निर्माण कंपनी के रैवेये में सुधार नहीं है, जिसके बाद प्रदर्शन करना पड़ रहा है। वहीं मंगलवार को इस सड़क खंड पर स्थित हनुमान मंदिर के पास नाला निर्माण को लेकर मंदिर कमिटी के ही सदस्यों में हुये विवाद के बाद मारपीट भी हो गयी। हालांकि समय रहते प्रशासनिक पदाधिकारियों की पहल से स्थिती को संभाल लिया गया। मंदिर कमिटी के राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि कमिटी के अध्यक्ष सुधन प्रसाद यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर मारपीट करने लगे। जबकि यह निर्णय हुआ था कि मंदिर के तरफ से एंजेसी के द्वारा नाला निर्माण करने दिया जाएगा। 
 
 
 
वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष हरैया ओपी प्रभारी ध्रुव नारायण प्रसाद ने बताया कि आवेदन नहीं मिला है, आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि निर्माण कार्य में बाधा डालने और कानून को हाथ में लेने वाले लोगों को नहीं बख्शा जाएगा। वहीं जेई मृत्युजंय कुमार ने बताया कि निर्माण कार्य में गलत सामग्रियों के प्रयोग के संबंध में रिर्पोट की जा चुकी है। अनियमितता होने पर कार्रवाई तय है। लोग निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि अविनाश कुमार पर कई तरह के आरोप लगा रहे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS