ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लाॅक डाउन की वजह से पशुपालक परेशान, बिक्री नहीं और पशु चारा की भी परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2020 6:14:47 PM
लाॅक डाउन की वजह से पशुपालक परेशान, बिक्री नहीं और पशु चारा की भी परेशानी

पताही माधुरी रंजन। कोरोना वायरस  संक्रमण को लेकर विगत 23 मार्च से लाॅक डाउन लगा हुआ है। इसके कारण किसानों व पशुपालकों की परेशानी बढ़ गई है। पशुपालकों को मवेशी के लिए चारा जुटाने में परेशानी हो रही है। वही दूध विक्री आसानी से नहीं होने से आए आना बंद हो गया है। ऐसे में मवेशियों के लिए जोकर आदि जुटाना मुश्किल हो गया है। पशुपालक दीपक कुमार अरुण सिंह चुमन सिंह प्रभस कुमार ने बताया कि लाॅकडाउन से पहले गांव में ग्वाला  आकर दूध ले जाता था। जिस ऐसे घर परिवार का खर्चा चलते थे। 

 
 
 
लेकिन लाॅकडाउन के बाद मिठाई व नाश्ता की दुकानें बंद हो गई है। इस कारण गांव में दूध उठाव करना बंद कर दिया है। हालत यह है कि दूध अपने घर में उपयोग करना पड़ रही है। वहीं कुछ लोग खाने पीने के लिए लेने आते हैं तो देते हैं। लेकिन दूध की बिक्री नहीं होने से आर्थिक रूप से काफी नुकसान पहुंच रहा है। वहीं दूसरी तरफ महाजन से लिए हुए पैसे को देने की चिंता भी सता रही है। उन्होंने बताया कि खेती में रवि फसल लगा हुआ है। किसान कन्हैया सिंह ने बताया कि बाढ़ के समय भी ऐसी नौबत नहीं आई थी पशु के लिए दाना भी खरीद नहीं पा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS