ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के बंजरिया में तीन व अरेराज में मिला कोविड-19 के एक संक्रमित मरीज, संबंधित इलाके में मेडिकल टीम के साथ पहुंचे डीएम व एसपी, किया सील
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2020 10:12:36 PM
मोतिहारी के बंजरिया में तीन व अरेराज में मिला कोविड-19 के एक संक्रमित मरीज, संबंधित इलाके में  मेडिकल टीम के साथ पहुंचे डीएम व एसपी, किया सील

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण में रविवार को पहली बार कोविड-19 के चार संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों में तीन मरीज बंजरिया और एक अरेराज के निवासी है। जिसमें तीन को मोतिहारी स्थित क्वांइटरिन सेंटर में रखा गया है। उनमें से एक कोरोना पोजिटिव के साथ कैंसर से भी जूझ रहे हैं। जिन्हें पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में क्वांइटरिन किया गया है।

 

पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपील अशोक व सिविल सर्जन रिजवान अहमद ने इनके संक्रमण की पुष्टि की है।

 

शाम करीब 5:16 बजे स्वास्थ विभाग, बिहार सरकार के सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है। चारों को पूर्वी चम्पारण के बंजरिया निवासी बताया था। जिसमें तीन मुम्बई व एक दिल्ली से ट्रेवल कर मोतिहारी आए थे।

 

पुन: उन्होंने करीब 5:32 बजे अपने ट्विट में लिखा कि सूचना को स्लाट्ली करेक्ट किया जा रहा रहा है। जिसमें उन्होंने लिखा कि एक दिल्ली से ट्रेवल करने वाले व्यक्ति अरेराज का निवासी है। जिनके कोरोना पोजिटिव के परिणाम आए हैं।

 

चारों संदिग्ध मरीजों की जांच पोजिटिव आने से जिले के स्वास्थ्य व प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मच गया है। बताया गया है कि बंजरिया के तीनों एंबुलेंस से मोतिहारी आए थे। जबकि अरेराज निवासी दिल्ली से बाइक चलाकर मोतिहारी आए थे।


4 कोरोना संक्रमितों के बारे में-

1. जटवा, बंजरिया, पूर्वी चम्पारण निवासी 54 वर्षीय- कोराना संक्रमित व कैंसर के मरीज 

2. जटवा, बंजरिया, पूर्वी चम्पारण निवासी 50 वर्षीय-सिर्फ कोरोना संक्रमित

3. जटवा, बंजरिया, पूर्वी चम्पारण निवासी 28 वर्षीय-सिर्फ कोरोना संक्रमित 

4. नगर पंचायत वार्ड संख्या-1, अरेराज, पूर्वी चम्पारण निवासी 32 वर्षीय-सिर्फ कोरोना संक्रमित

 

स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके इलाके में पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। चारों मरीजों के बारे में सिर्फ उम्र की जानकारी ही पब्लिश की जारी है। पत्रकारिता के नियमों के अनुसार उनके नाम को उजागर नहीं किया जाना चाहिए।

 

सिविल सर्जन श्री अहमद का कहना है कि चारों मरीज क्रमश: मुंबई व दिल्ली से 22 अप्रैल को मोतिहारी पहुंचे थे। जिनके सैंपल जांच के लिए 23 तारीख को भेजा गया था। जिनकी जांच की रिपोर्ट आज पोजिटिव आए हैं। 

 

सिविल सर्जन ने बंजरिया के जटवा निवासी तीन संक्रमितो के बारे में  बताया कि बीते 22 अप्रैल को मुंबई से बंजरिया के जटवा निवासी 54 वर्षीय कैंसर मरीज का इलाज कराकर एंबुलेस से मरीज और दो अन्य मोतिहारी आए थे। 

उसी दिन दिल्ली से भी बाइक चलाकर अरेराज के वार्ड-1 निवासी एक व्यक्ति आया था। चारों के सैंपल को जांच के लिए 23 अप्रैल को भेजा गया था। जिसकी जांच की रिपोर्ट आज आए हैं। चारों के कोविड-19 के संक्रमण के पोजिटिव रिपोर्ट आए है। कैंसर के मरीज को एनएमसीएच पटना में क्वांइटरिन किया गया है। जबकि एक अरेराज निवासी व दो बंजरिया निवासी को मोतिहारी में क्वांइरंटिन किया गया है।

मुंबई से आए थे एम्बुलेंस से 6 लोग जिसमें तीन ही की रिपोर्ट है पोजिटिव-

दरअसल मुंबई से एम्बुलेंस द्वारा 23 अप्रैल को 6 लोग एक साथ थे। वे सीधे अपने गांव नहीं पहुंचे। गांव पर सीधे एंबुलेंस से पहुंचने पर गांव वाले इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे देते। इसीलिए इन्होंने अपना एम्बुलेंस सिंघिया गुमटी के पास ही रोक दिया। गांव से बाइक्स मंगवाकर ये 6 लोग बंजरिया के जटवा गांव पहुंचे थे। फिर भी गांव वालों को इनके मुम्बई से आने की भनक लग गई। गांववालों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। तब स्वस्थ्य विभाग की टीम ने 6 लोगों को आइसोलेट करके रखा और इनके ब्लड के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया। जिसमें तीन के परिणाम पोजिटिव आए है।

अरेराज निवासी दिल्ली से बाइक चलाकर आए थे-

अरेराज निवासी भी 23 अप्रैल को बाइक से अरेराज आए थे। जिसको सूचना लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को दी थी। उसके बाद बस स्टैंड के पास से आइसेशन सेंटर पर रोक लिया गया। उसके ब्लड के सैंपल जांच के लिए भेजा गया। इनका भी कोविड-19 वायरस की जांच पोजिटिव आई है।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS