ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्वी चम्पारण-शिवहर संयुक्त सीमा सील हुई, शिफ्टवाइज दण्डाधिकारियों की तैनाती में रहेगी बॉर्डर पर नजर, फेनहारा निवासी के संक्रमण के बाद सतर्कता
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2020 4:25:04 PM
पूर्वी चम्पारण-शिवहर संयुक्त सीमा सील हुई, शिफ्टवाइज दण्डाधिकारियों की तैनाती में रहेगी बॉर्डर पर नजर, फेनहारा निवासी के संक्रमण के बाद सतर्कता

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण व शिवहर जिले से सटे सभी सीमाओं की घेराबंदी कर सील कर दिया गया है। दोनों जिलों से लगे सभी मार्गों को अवररूद्ध कर दिया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ऐसा किया गया है। शिवहर में कोरोना संक्रमण के एक मरीज के पोजिटिव आने के बाद ऐसे आदेश निर्गत किए गए हैं। उक्त संक्रमणित मरीज पूर्वी चम्परण के फेनहारा थाना क्षेत्र का निवासी है।

 

इसके लिए प्रखण्ड स्तर पर 16 दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। अलग-अलग पालियों ने 8-8 दंडाधिकारी सगज रहेंगे। जिनकी देखरेख में पुलिस व पदाधिकारिगण सीमा को सील करने के आदेश का पालन हो सके।
 

इस संबंध में जिला प्रशासन मोतिहारी समहरणालय आपदा विभाग ने एक पत्र निर्गत किया है। यह पत्र सीमा क्षेत्र स्थित अनुमंडल पदाधिकारियो, डीएसपी व प्रखंडो में बीडीओ, अंचलाधिकारियों को सूचनार्थ भेजा गया है।
 
 
पत्र में लिखा गया है कि नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है। ऐसी स्थिति में कोविड-19 वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति जो पूर्वी चम्पारण के फेनहारा प्रखंड का स्थायी निवासी है, जिसे अभी शिवहर जिले में रोककर क्वारिंटिन किया गया है। बिहार में लगातार इस वायरस के संक्रमण के बढ़ोतरी को देखते हुए मोतिहारी-शिवहर सीमा से सटे हुए सभी मार्गों को सील किया जाना अति आवश्यक है।ताकि पूर्वी चम्पारण एवं शिवहर जिले के लोगों का आवागमन को अविलंब बंद कर संक्रमण को रोका जा सके। शिवहर सीमा से सटे मार्गों को सील करते हुए पालीवार दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों, पुलिस बलों व चौकीदारों की नियुक्ति तीन पालियों में की जाती है। यह पाली 24x7 लागू रहेगी।
 
 
 
अनुमंडल पदाधिकारियों, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि पकड़िदयाल बंजरिया एनएच 104 पुल के पास बैरिकेटिंग करते हुए आने-जाने वाले वाहनों एवं व्यक्तियों की सघन जांच करेंगे। सक्षम पदाधिकारी द्वारा निर्गत पास के आधार पर ही व्यक्तियों को आने जाने की अनुमति देंगे। बिना पास के किसी भी व्यक्ति व वाहन का प्रवेश पूर्णत: वर्जित है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS