ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ लेकर कोरोना फैलाने की साजिश का खुलासा होने के बाद बढ़ा दी गई सीमा पर सख्ती
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2020 12:00:48 AM
भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ लेकर कोरोना फैलाने की साजिश का खुलासा होने के बाद बढ़ा दी गई सीमा पर सख्ती

रक्सौल अनिल कुमार। नेपाल में सक्रिय आइएसआइ के संगठन के द्वारा भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ लेकर कोरोना फैलाने की साजिश का खुलासा होने के बाद सीमा पर सख्ती बढ़ा दी गयी है। एसएसबी के साथ-साथ राज्य पुलिस भी निगरानी कर रही है और हर आने-जाने की सघन तलाशी की जा रही है। 

 
 
हालांकि नेपाल और भारत दोनो देश में लॉकडाउन होने के बाद से सीमा पार से आवाजाही तो बंद है। लेकिन इसके बाद कुछ खुफिया एंजेसियों की इनपुट के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी हो गयी है। सशस्त्र सीमा बल 47 वीं वाहिनी के सेनानायक प्रियवर्त शर्मा ने बताया कि पूराने इनपुट के आधार पर मोतिहारी और बेतिया के डीएम को पत्र लिखा गया था। सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानो को भी विशेष निर्देश दिया गया है कि वे इस बात की निगरानी रखे कि किसी तरह के आवाजाही नही हो। यहां बता दे कि एसएसबी के सेनानायक ने पत्र लिखकर बताया है कि नेपाल में जगरनाथपुर सेढ़वा का रहने वाला जालिम मुखिया नेपाल में 40 से 50 की संख्या में कोरोना संदिग्धों को रखा है। जिसको भारत में भेजने की योजना है। 
 
 
इनलोगों का लक्ष्य है कि इन संदिग्धों के माध्यम से भारत में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ाया जाए। इस इनपुट के बाद मोतिहारी व बेतिया जिला की पुलिस के द्वारा भी निगरानी बढ़ा दी गयी है। सीमा पर एसएसबी के जवान 24 घंटे गस्त लगा रहे है और खुफिया तंत्र को मजबूत कर सुचनाओ को इकठ‍्ठा किया जा रहा है। जालिम मुखिया पहले से सीमाई इलाके में अवैध हथियार के तस्करी और जाली नोट का कारोबारी रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS