ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल शहर में भारत विकास परिषद ने 65 जरूरतमंद परिवारों के बीच खाद सामग्री का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2020 10:03:41 PM
रक्सौल शहर में भारत विकास  परिषद ने 65 जरूरतमंद परिवारों के बीच खाद सामग्री का किया वितरण

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के मुख्य पथ पर भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 65 जरूरतमंद परिवारों के लोगों के बीच एसडीपीओ संजय झा,बीडीओ कुमार प्रशान्त व नगर थानाध्यक्ष अभय कुमार,रामगढ़वा प्रमुख पति प्रेम यादव द्वारा सोशल डिसटेंशिंग के मानक प्रावधानों का पालन करते हुए राशन वितरित किया गया। परिषद के अध्यक्ष डा. आर पी सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकारी लॉकडाउन को देखते हुए भारत विकास परिषद अनुमंडल के वैसे 65 परिवारों को चिन्हित कर राशन मुहैया करा रही है जिनकी आजीविका के साधन समाप्त होने एवं राशन कार्ड नहीं होने से उनकी स्थिति दयनीय हो गयी है। 

 
 
समूचा देश एक वायरस के चलते कर्फ्यू जैसे हालात में है तथा इनके जीविकोपार्जन के तमाम रास्ते बन्द है तथा उनके समक्ष भूखमरी की समस्या उठ खड़ी हुई है। वैसे में परिषद लॉकडाउन को सफल बनाने तथा जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए मदद के लिए आगे आ रही है। लॉकडाउन के 14वें दिन परिषद एक हफ्ते में तीसरी बार जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रही है। राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने यह बताया कि वितरित किये गये राशन पैकेट में चावल 5 किलो, दाल 1 किलो, आलू 1 किलो , प्याज 1 किलो, चूड़ा 2 किलो, गुड़  लगभग 300 ग्राम एवं लाइफबॉय साबुन की टिकिया 1 अदद है। जो परिषद के सदस्यों के आपसी सहयोग एवं उदारमान लोगों के सहयोग से सुनिश्चित हुआ है। परिषद लॉकडाउन खुलने के बाद भी ऐसे गरीब, असहाय, निराश्रित एवं बेरोजगार परिवारों को चिन्हित कर राशन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि परिषद का ऐसा मानना है कि हालात सामान्य होने में लम्बा समय लग सकता है। 
 
 
राशन संग्रह एवं पैकेजिंग में परिषद के महासचिव उमेश सिकारिया, सीताराम गोयल, नीतेश सिंह, प्रशान्त कुमार, विजय कुमार साह, मनोज सिंह , सुनील कुमार समेत कई सदस्यों का उल्लेखनीय योगदान रहा। इस मौके पर शिक्षाविद् विशम्भर गुप्ता , महेश अग्रवाल,रजनीश प्रियदर्शी, घ्रुव सर्राफ, केशव गोयल समेत परिषद के कई सदस्य उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS