ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल स्टेशन पर डीआरएम ने सफाईकर्मियों के बीच साड़ी का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2020 10:32:38 PM
रक्सौल स्टेशन पर डीआरएम ने सफाईकर्मियों के बीच साड़ी का किया वितरण

रक्सौल अनिल कुमार। समस्तीपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनो का निरीक्षण करते हुए डीआरएम अशोक माहेश्वरी शनिवार को रक्सौल पहुंचे। यहां पहुंचने के साथ ही उन्होने स्थानीय अधिकारियों के साथ वार्ता की और लॉकडाउन में काम करते समय आ रही परेशानियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण मची महामारी को सभी के सहयोग से ही हराया जा सकता है। रेल कर्मी अपनी ड‍्यूटी तन्मयता के साथ करते हुए इसको अंजाम दे रहे है, जिससे उनको काफी खुशी है। 

 
 
उन्होंने कहा कि वे पूरे सेक्शन का निरीक्षण कर रहे है। निरीक्षण के साथ-साथ सामाजिक दायित्व को देखते हुए जरूरतमंद लोगों के बीच साड़ी व खाद‍्यान का भी वितरण रेलवे के द्वारा किया जा रहा है। जिससे की स्टेशन पर काम करने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी हो। डीआरएम श्री माहेश्वरी ने बताया कि मंडल के सभी स्टेशन पर प्रतिदिन असहाय लोगों को भोजन कराया जा रहा है। आरपीएफ का इसमें काफी सहयोग है। उन्होने कहा कि 15 अप्रैल से रेल परिचालन शुरू होने से पूर्व ट्रैक की सुरक्षा जांच आवश्यक है। काफी दिनो से सवारी गाड़ी नहीं चल रही है। इसलिए ट्रेन चलने से पूर्व एक रणनीती बन रही है, जिसपर रेलवे बोर्ड काम कर रहा है। कौन सी ट्रेन को कब चलाना है, इन सब पर निर्णय लिया जा रहा है। उन्होने कहा कि समस्तीपुर मंडल में 42 आइसोलेशन कोच बनना है। 
 
 
रक्सौल कोचिंग डीपो में भी तेजी के साथ आइसोलेशन कोच बनाने का काम चल रहा है। निरीक्षण के बाद डीआरएम के द्वारा सफाईकर्मियों के बीच साड़ी का वितरण किया गया। मौके पर स्टेशन मास्टर अनिल कुमार, डीसीआइ वरूण कुमार सिंह, आइओडब्लू तापस राय, आरपीएफ निरीक्षक राज कुमार, अभियंता राजेश कुमार राज, सतीश कुमार, यातायात निरीक्षक किशोर कुमार गुप्ता, टीसी राजेश कुमार शर्मा, माल अधीक्षक प्रबोध कुमार व अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS