ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल के नोनियाडिह पंचायत में जमात से लौटे तीन जमाती को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2020 11:02:25 PM
रक्सौल के नोनियाडिह पंचायत में जमात से लौटे तीन जमाती को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

रक्सौल अनिल कुमार। प्रखंड क्षेत्र के नोनियाडिह पंचायत में जमात से लौटे तीन जमाती मुस्लिम धर्मावालंबियों को आइसोलेशन में रखा गया है। ये सभी लोग नेपाल के सप्तरी में 18 फरवरी को हुए इज्तमा में शामिल हुए थे और इसके बाद कई अररिया जिले के कई जगहों पर घुम-घुम कर जमात में शामिल हुए थे।  शुक्रवार को जब ये लोग जमात से वापस आए तो इनके घर वालो ने ही इन्हे घर में रखने से मना कर दिया। इसके बाद स्थानीय सरपंच मो. अनिरूल हसन, वार्ड सदस्य मो. बिनयामी व उन लोगों के परिवार वालो ने पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नोनेयाडीह उर्दू में बने आइसोलेशन सेंटर पर रख दिया। जमात से लौटे लोगों में महदेवा गाँव के 48 वर्षीय  बदरूदीन, 70 वर्षीय मो. अयुब व 75 साल के मो.मकसुद बाबू शामिल है। ये जमाती रक्सौल जामा मस्जिद मरकज से सम्बंधित है। ग्रामीणों को यह खतरा सता रहा था कि ये लोग कई गाँव में घुम कर आए है तो हो सकता हो इनके अंदर किसी प्रकार का खतरा हो। 

 
 
ग्रामीणों के द्वारा प्रशासन को सूचना दिए जाने के बाद जेएसएस मिथलेश कुमार मेहता महदेवा पहुँचे और नोनियाडिह उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य टीम के द्वारा मेडिकल जाँच किया गया। जिसमें अभी कोई प्रारंभिक लक्षण सामने नहीं आया है। जेएसएस श्री मेहता ने बताया कि 14 दिनो तक इन लोगों को आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसमें किसी प्रकार की परेशानी आएगी तो उन्हे बेतिया रेफर किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों का कहना था कि आइसोलेशन केन्द्र पर किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गयी थी। जिससे लोगों में आक्रोश था। लोगों का कहना था कि इस केन्द्र पर खाना पीना के साथ अन्य सभी प्रकार की सुविधा होनी चाहिए, लेकिन प्रशासन के द्वारा ऐसी व्यवस्था नहीं की गयी थी। 
 
 
जमातियों ने बताया कि उनलोगों को रानीगंज में बीडीओ के द्वारा लेटर देकर भेजा गया था। जिसके बाद वे लोग पीकअप से आए है। पहले जब जमातियों को लगा था कि वहां पर सुविधा नहीं है तो  वे लोग घर लौट गये थे। लेकिन बाद में पीजीआरओ आनंद प्रकाश, बीडीओ कुमार प्रशांत आदि की पहल पर जमाती आइसोलेशन केन्द्र में वापस आए। उनलोगों ने बताया कि उनलोगों के साथ नवका टोला, रेघौता, खिड़लिचिया आदि के भी 14 जमाती साथ आए है।जो सभी रक्सौल जामा मस्जिद के जमाती हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS