ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पताही अंचल अधिकारी ने कहा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहन एवं दुकानदार पर होगी कठोर कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2020 8:24:08 PM
पताही अंचल अधिकारी ने कहा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहन एवं दुकानदार पर होगी कठोर कार्रवाई

मोतिहारी/पताही माधुरी रंजन प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में  कोरोनो वायरस को नजरअंदाज करते लोगों ने आम दिनों की तरह सोमवार को भी अपनी अपनी दुकान खोल ली। जबकि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इसको देखते हुए  बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने राज्य के सभी जिलों को लॉक डाउन का एलान रविवार संध्या कर दी थी । वहीं मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय, अनुमंडल मुख्यालय, प्रखंड मुख्यालय  में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर और सेवाओं को बंद कर दिया है। ऐसे में  सुबह से ही पताही प्रखंड मुख्यालय बखरी बाजार सहित अन्य बाजारों में जानकारी के अभाव में लोग लॉकडाउन का मजाक बनाते नजर आए. 

 
 
 
सड़कों पर चहल-पहल पहले की तरह बनी रही। लोग एक जगह से दूसरे जगह ना केवल जाते नजर आएं बल्कि बाजार भी खुले रहे। दुकानदारों ने दुकान का शटर उठाना समय पर शुरू कर दिया। ऑटो रिक्शा से लेकर ई- रिक्शा तक प्रखंड मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर दौड़ने लगे, पताही अंचल अधिकारी रोहित कुमार, दरोगा सुजीत सिंह, पहुंचे  तत्काल बंद करने का निर्देश देते हुए अगले 2 घंटे में इसे खाली करने की बात कही इसके साथ,बस स्टैंड में बंद लिखकर पोस्टर चिपकाने का निर्देश दिया।अंचल अधिकारी रोहित कुमार, ने बताया कि लॉक डाउन  कानून के उल्लंघन करने में  7 साल से 7 माह की सजा का प्रावधान है, उन्होंने कहा कि जो भी इस नियम का उल्लंघन करेंगे और संबंधित कोई भी वाहन  चलाएंगे उस  को तत्काल जप्त करने के साथ ही उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
 
 
 
इस दौरान फल सब्जी दूध किराना दुकान दवा की दुकान एमबुलेन्स वं प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को अपने दायरे में रहते हुए काम करने की सलाह दी है, सरकार किसी भी परिस्थिति से निपटने को तैयार है जिसमें आम आवाम की सहभागिता भी जरूरी है। अपने आप को बचते हुए देश को बचाने की जरूरत है लोगों से उन्होंने अपने घर में 31 मार्च तक हर हाल में संयमित और स्वच्छता के साथ इस वायरस से लड़ने का आह्वान किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS