ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रामगढ़वा रैक पॉइंट पर लॉक डाउन की उड़ी धज्जिया, 100 से ज्यादा मजदूर कर रहे थे मालगाड़ी को अनलोड
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2020 8:21:36 PM
रामगढ़वा रैक पॉइंट पर लॉक डाउन की उड़ी धज्जिया, 100 से ज्यादा मजदूर कर रहे थे मालगाड़ी को अनलोड

रामगढ़वा मेराज आलम बबलू कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा पूरे बिहार में लॉक डाउन किया गया है। ताकि सभी लोगो को कोरोना के प्रकोप से बचाया जा सके। वही दूसरी ओर रामगढ़वा में लॉक डाउन का कोई भी असर देखने को नही मिल रहा है। जिसका ताजातरीन उदाहरण सोमवार को रामगढ़वा रैक पॉइंट पर देखने को मिला जहाँ माल गोदाम  इंचार्ज, मेठ व रैकर के मिलीभगत से लॉक डाउन के सभी नियमो को ताक पर रख कर नाजायज फायदा उठा कर मजदूरों का शोषण कर लॉक डाउन के आदेश की धज्जियां उड़ाया गया।

जब बिहार सरकार के द्वारा सभी लोगो को कोरोना के वायरस से बचाने के लिए नए नए नियम लगा रही है ताकि लोग एक जगह इकट्ठा नही हो वही रामगढ़वा रैक पॉइंट पर  सौ - दो सौ मजदूरों को इकट्ठा कर मालगाड़ी को अनलोड किया जा रहा है क्या इन मजदूरों के जिंदगी की कोई कीमत नही है या इन लोगो को कोरोना संक्रमित नही करेगा ऐसे में अगर एक मजदूर भी इससे संक्रमित होता है  तो ये कितने लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। आखिर इस बात की खबर किसी भी अधिकारी को नही हुई थी कि इतने ज्यादा लोगो को एक जगह इक्कठा होने से रोका जा सके और कोरोना के वायरस को फैलने से रोका जा सके।इस संबंध में  जब रैकर  अरुण राय से बात किया गया कि आप लॉक डाउन होने के बावजूद इतने मजदूरों को एक जगह इकट्ठा कैसे कर सकते हैं।

 
 
 
उन्होंने बताया कि रेलवे के द्वारा मालगाड़ी को समय पर अनलोड नही करने पर पेनाल्टी भरने का चिठ्ठी मिल गया है इस लिए हमे अनलोड करवाना पड़ रहा है  वही जब इस सम्बंध में रामगढ़वा माल गोदाम इंचार्ज  आनंद कुमार से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि ऐसी कोई भी चिठ्ठी नही आई है और जब मालगाड़ी अनलोड नही करने पर पेनाल्टी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह तो लेट होने का कारण बताया जाएगा तो माफ हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS