ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अंचलाधिकारी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति लोगों को किया गया जागरूक
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2020 5:22:13 PM
अंचलाधिकारी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

मोतिहारी/रामगढ़वा मेराज आलम बबलू । रविवार को अंचल कार्यालय परिसर में लोगों को राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति जागरूक किया गया। जागरूकता कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए  अंचलाधिकारी उमेश कुमार  ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत विवादों के निबटारे का एक वैकल्पिक व्यवस्था है ।उन्होंने कहा कि  राष्ट्रीय लोक अदालत में आपराधिक समणीय धारा 158 एनआई एक्ट के अंतर्गत बाढ़, बैंक ऋण वसूली वाद, श्रम वाद, बिजली एवं पानी बिल से संबंधित विवाद गैर मामले को छोड़कर, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण वाद आदि केसों का निपटारा लोक अदालत में होता है ।

 
 
इस अदालत के माध्यम से खासकर गरीब लोगों की परेशानियां दूर होती है ।वही जागरूकता अभियान को सम्बोधित करते हुए प्रमुख पति प्रेम चन्द्र यादव ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत से आमलोगों को काफी लाभ होता है।
 
 
इस अदालत के माध्यम से लोगो को अब न्याय मिल रहा है ।अभिया न के दौरान उन्होंने   सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। जिसमें वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांग पेंशन आदि की जानकारी दी गई।मौके पर जिले के कई अधिवक्ता सहित दुर्गेश पंडित,शिवकुमारी देवीसहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS