ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कोरोना से निपटने के लिए भारत तैयार, आने जाने वालों की जाँच जारी
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2020 8:05:26 PM
कोरोना से निपटने के लिए भारत तैयार, आने जाने वालों की जाँच जारी

रक्सौल अनिल कुमार। चीन से फैले कोरोना वायरस धीरे-धीरे अब विकराल रूप ले लिया है। इससे संक्रमित व्यक्तियों को बुखार व खाँसी सहित कुछ खास सिंटोम देखने को मिल रहा है। यह वायरस धीरे-धीरे अब चीन के सभी पड़ोसी देश सहित अन्य देशों में इस वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। 

 
 
इसके लिए भारत सरकार द्वारा सबसे अधिक नजर भारत- नेपाल सीमा पर है। जहाँ से आने वाले हर लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इमिग्रेशन विभाग के अनुसार नेपाल के रास्ते आने वाले हर विदेशी नागरिकों पर अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिससे नेपाल के रास्ते आने वाले हर विदेशी को अपना वीजा भी रद्द कर दिया जाएगा। 
 
 
वहीं भारत-नेपाल के लोगों के लिए खुला सीमा होने के कारण यहाँ के लोगों के आने-जाने पर  प्रतिबंध तो नही लगा है, परन्तु आने-जाने वाले लोगों की जाँच बढ़ा दी गयी है। सीमा पर जाँच के दौरान जिनके भी शरीर का तापमान 100 डिग्री से ज्यादा हो रहा है, उन्हें डंकन अस्पताल में बने वार्ड में जाँच के लिए भेजा जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS