ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पंचायती मन्दिर में 'होली के रंग कान्हा के संग' का धूमधाम से किया गया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2020 11:50:12 PM
पंचायती मन्दिर में  'होली के रंग कान्हा के संग' का धूमधाम से किया गया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार।

शनिवार को श्री सत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मन्दिर में 'होली के रंग कान्हा के संग' का आयोजन धूमधाम से  किया गया। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन व समाज की महिलाओं ने मिल -जुल कर खूब ही धूम-धाम से लड्डू गोपाल का उत्सव मनाया। इस अवसर पर भजन कीर्तन के साथ लड्डू गोपाल के साथ होली मनाई गई। 

 

घर-घर से महिलाएं करीब 50 लड्डू गोपाल को सजा कर लाई थीं। फागुन की  एकादशी पर बाबा श्याम के महोत्सव पर आयोजित इस कार्यक्रम में रात 9:00 बजे से 13 घंटे की अखंड ज्योत जलाई गई। यह जोत शुक्रवार को महाप्रसाद के साथ पूर्ण होगी। कार्यक्रम में राधा कृष्ण बनी आकांक्षा अग्रवाल श्रद्धा काबरा ने अपने अदाओं से खूब रिझाया। वहीं कुलदीप अग्रवाल की मंडली ने भजन-कीर्तन प्रस्तुत किया। जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु भावविभोर होकर श्री श्याम प्रभु का गुणगान और अलौकिक  रूप का रसपान किये। इस अवसर पर रंग-गुलाल जमकर उड़े।

 

महिलाओं और बच्चों ने जमकर नृत्य किया और एक दूसरे को रंग- गुलाल लगाया।श्री श्याम बाबा को छप्पन भोग लगाया गया और सवामणी का प्रसाद चढ़ाया गया। अंत मे महाप्रसाद का आयोजन हुआ जिसमें 500 से अधिक भक्तों ने पंक्ति में बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। मौके पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला की अध्यक्ष बिना गोयल,सचिव सोनू काबरा ,संगीता धनोठिया, अनुजा अग्रवाल, नीलू खेतान, सुमन अग्रवाल ,शशि अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, लक्ष्मी धारीवाल, खुशबू अग्रवाल, मीना भरतिया, खुशबू भरतिया, कैलाश चन्द्र काबरा, गणेश अग्रवाल ,राजकुमार अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS